टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग 11! तीसरी बार टीम इंडिया को चैंपियन बना देंगे ये खिलाड़ी

India perfect playing 11 for T20 World Cup 2026: भारतीय टीम 2026 में भी टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने के लिए अभी से जोर लगा रही है. खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म को ध्यान में रखते हुए आगामी टूर्नामेंट के लिए बेस्ट प्लेइंग 11 की बात करें तो वो कुछ इस प्रकार है-

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

India perfect playing 11 for T20 World Cup 2026: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का समापन हो चुका है. टीम इंडिया टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए करीब 17 साल बाद दोबारा खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही. वेस्टइंडीज में इस साल झंडा गाड़ने के बाद भारतीय टीम 2026 में भी ट्रॉफी उठाने के लिए अभी से जोर लगा रही है. यही वजह है कि टी20 वर्ल्ड कप 2026 को ध्यान में रखते हुए अभी से खिलाड़ियों का चुनाव किया जा रहा है. वैसे तो आगामी टूर्नामेंट में अभी करीब 2 साल का समय है, लेकिन जिम्बाब्वे दौरे के बाद बात करें टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए भारत की सबसे परफेक्ट प्लेइंग 11 क्या हो सकती है, तो वो कुछ इस प्रकार है- 

यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा मचा सकते हैं गदर 

सलामी जोड़ी के रूप में यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा की जोड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2026 में गदर मचा सकती है. हाल ही में इन दोनों खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी आक्रामकता की एक झलक दिखाई है. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद टी20 फॉर्मेट में फिलहाल कोई जोड़ी देश के लिए सबसे खतरनाक नजर आ रही है तो वह यशस्वी और अभिषेक की ही है. 

मध्यक्रम में ये स्टार साबित हो सकते हैं कारगर 

मध्यक्रम में टीम के लिए संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज काफी कारगर साबित हो सकते हैं. ये बल्लेबाज टीम को संवारने के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर पारी को तेजी से आगे बढ़ाने का भी दम रखते हैं. सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक बल्लेबाजी से तो हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. वहीं सैमसन और रिंकू भी अपनी उम्दा बल्लेबाजी का दम इंटरनेशनल लेवल पर दिखा चुके हैं. आईपीएल में उनकी प्रचंडता का तो कोई जवाब ही नहीं है. 

Advertisement

3 ऑलराउंडर को मिल सकता है मौका 

टी20 वर्ल्ड कप 2026 में भी भारतीय टीम की तरफ से 3 ऑलराउंडर खिलाड़ी मैदान में उतर सकते हैं. इसमें हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल के साथ-साथ वाशिंगटन सुंदर का नाम शामिल हो सकता है. युवा सुंदर काफी लंबे समय से इंटरनेशनल लेवल पर और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पंड्या और पटेल के प्रदर्शन से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. 

Advertisement

बुमराह की अगुवाई में ये गेंदबाजी लाइनअप है बेस्ट 

टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में अर्शदीप सिंह का चुनाव टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है. हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने अपनी उपयोगिता को साबित किया है. इसके अलावा मौजूदा समय में पेशेवर स्पिन गेंदबाज के रूप में कुलदीप यादव का चयन सबसे सही नजर आता है.

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए मौजूदा समय में भारत की सबसे परफेक्ट प्लेइंग 11 

यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर/उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव (कप्तान) हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- श्रीलंका को उन्हीं की जमीं पर नचा रखा है भारत के इन 3 गेंदबाजों ने, टी20 में चटकाए हैं सबसे अधिक विकेट


 

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India