Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव ने इन्हें बताया जीत का हीरो

Suryakumar Yadav Statement T20 WC 2024: भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Sueryakumar Yadav Statement after Win vs AFG: सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया लेकिन उन्होंने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि अगर यह पुरस्कार किसी गेंदबाज को मिलता तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होती. भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई जिससे रोहित शर्मा की टीम ने 47 रन की आसान जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. भारत ने इससे पहले सूर्यकुमार की 28 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 53 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (32 रन, 24 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 37 गेंद में 60 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 181 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत के बाद कहा

‘‘मुझे मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार किसी गेंदबाज को भी देने में कोई आपत्ति नहीं है. बल्लेबाज को पहली बार यह पुरस्कार मिला, उम्मीद है कि कई बल्लेबाजों को और मिलेगा.'' सूर्यकुमार ने मुश्किल परिस्थितियों में जड़े अपने अर्धशतक के संदर्भ में कहा, ‘‘इसके पीछे बहुत मेहनत और अभ्यास है. बहुत सारी दिनचर्या और प्रक्रिया है. जब मैं मैदान पर जाता हूं तो मुझे क्या करना है, इस बारे में मैं बहुत स्पष्ट रहता हूं.''

Advertisement

बल्लेबाजी करते हुए रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘जब आप मैदान पर उतरें तो टीम को प्राथमिकता दें. मुझे याद है कि जब हार्दिक आए थे, तो मैंने उनसे कहा था कि जब गेंद पुरानी हो जाए या रिवर्स होने लगे तो आखिर के लिए बहुत कुछ मत छोड़ें. मैं बस तेजी से रन बनाना चाहता था और देखना चाहता था कि हम 16 ओवर में कहां पहुंचते हैं, और वहां से आगे बढ़ना चाहता था.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के सोचे-समझे लगातार हमलों से हमलों से हिज्बुल्लाह हो जाएगा खत्म ?