Sarfaraz Khan: "मैंने उसे मैदान की धूल-मट्टी खाते देखा है...", सरफराज के पहले टेस्ट शतक को लेकर इमोशनल हुए सूर्यकुमार यादव, ऐसे किया रिएक्ट

Suryakumar Yadav on Sarfaraz Khan maiden Test century, सूर्या और सरफराज काफी अच्छे दोस्त रहे हैं. सूर्या का मानना है कि सरफराज तीनों फॉर्मेट में भारत  के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस करेगा 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Suryakumar Yadav reaction viral on Sarfaraz Khan maiden Test century

Suryakumar Yadav on Sarfaraz Khan: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सरफराज खान ने भारत की दूसरी पारी के दौरान शानदार 150 रन की पारी खेली. पहली पारी में 0 पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक जमाकर सरफराज ने इतिहास रच दिया, सरफराज का यह पहला टेस्ट शतक था. सरफराज के पहले टेस्ट शतक को लेकर उनके दोस्त और टी-20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिएक्ट किया है. सूर्या ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बात करते हुए सरफराज के संघर्ष को लेकर बात की और कहा है कि कैसे उसने मेहनत की और घरेलू क्रिकेट में उम्मीद को लिए हुए  लगातार रन बनाता रहा.

सूर्या ने सरफराज को लेकर कहा कि"यह उनका टेस्ट में पहला शतक था और यह बहुत ही अहम स्थिति में आया. उन्होंने वह चरित्र दिखाया जो मैंने पहले भी कई बार उनमें देखा है. जैसे जब वह ईरानी कप खेलने गए थे, वह लखनऊ पहुंचे थे और मुझसे कहा था कि 'मुझे किसी तरह मुंबई को जिताना है'. "

सूर्या ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, "जब उन्हें हर सीजन में ढेरों रन बनाने के बावजूद नहीं चुना जा रहा था, तो मैंने उनके लिए कभी कोई सहानुभूति नहीं जताई. मैंने समाधान देने की कोशिश की.. हम इसे यहां से और बेहतर कैसे कर सकते हैं? सहानुभूति देने के लिए दुनिया है, लेकिन समाधान देने वाला कौन है?"

Advertisement

भारत के टी-20 कप्तान सूर्या ने आगे कहा है कि, "मुझे कभी भी उनके हुनर ​​पर शक नहीं हुआ. हमारे बीच प्यार और प्यार वाला रिश्ता है.. हमारा रिश्ता यह है कि हम दोनों एक-दूसरे को सच बताते हैं. हम एक-दूसरे की आलोचना भी करते हैं लेकिन यह एक रचनात्मक आलोचना होती है जो उनके खेल और जीवन के लिए अच्छी होती है. हम एक दूसरे को खूब सपोर्ट भी करते हैं.  मेंने उसे मैदान की धूल-मट्टी खाते देखा है.."

Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने सरफराज की तारीफ में आगे कहा, "मुझे हमेशा से लगता था कि उनमें दम है.. मुझे हमेशा लगता है कि जो मेहनत का सितारा होता है ना, जो आपको  मेहनत करने के बाद मिलता है, वह सितारा आज उसे मिला है."

Advertisement

भारतीय टी-20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, "मैं उन्हें 15 साल से भी ज़्यादा समय से जानता हूँ; उन्होंने मेरी कप्तानी में मुंबई रणजी में डेब्यू किया था..उन्होंने अपने खेल को फिर से जीवंत किया है, ख़ास तौर पर पिछले तीन सालों में; उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं..यह उनका धैर्य और दृढ़ संकल्प ही है जो उन्हें यहां तक ले आया है."

Advertisement

बता दें कि सूर्या और सरफराज काफी अच्छे दोस्त रहे हैं. सूर्या का मानना है कि सरफराज तीनों फॉर्मेट में भारत  के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस करेगा . बता दें कि बेंगुलरु टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के सामने केवल 107 रनों का टारगेट रखा है. 

Featured Video Of The Day
Congress का RJD को जवाब: INDIA Alliance में सबको करना होगा त्याग, सुनिए क्या बोले पूर्व अध्यक्ष Rajesh Thakur