Sunil Gavaskar: "गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए.", सुनील गावस्कर ने बयान ने मचाई खलबली

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma, तालिका में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम के लिए अगली चुनौती न्यूजीलैंड से होगी, जो 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
S

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना ​​है कि कानपुर में बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल करने में बल्लेबाजों के आक्रामक रवैये का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा (Sunil Gavaskar on Rohit Sharma) को दिया जाना चाहिए. कानपुर टेस्ट में बारिश के कारण दो दिन खेल बाधित रहा और गीले आउटफील्ड के कारण परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो गईं. भारत ने अपनी पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया और लंबे प्रारूप में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने के नए रिकॉर्ड बनाए. इसके बाद भारत ने 285/9 पर पारी घोषित की। फिर, दूसरी पारी में भी बांग्लादेश को जल्द पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने 17.2 ओवर में 95 रन का पीछा करते हुए धमाकेदार जीत हासिल की और सीरीज 2-0 से अपने नाम की.

इस जीत के बाद सभी गौतम गंभीर (Sunil Gavaskar on Gautam Gambhir) की कोचिंग और उनकी सोच को सलाम कर रहे थे, लेकिन अब सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स स्टार के लिए एक कॉलम लिखा कि टीम इंडिया की आक्रामक सोच के लिए रोहित शर्मा को क्रेडिट दिया जाना चाहिए। गौतम गंभीर को इसका श्रेय देना उन्हें मक्खन लगाने जैसा है. गावस्कर ने कहा कि गंभीर को कोचिंग की जिम्मेदारी संभाले दो महीने ही हुए हैं.

उन्होंने खुद कभी मैकुलम की स्टाइल में तेजी से बल्लेबाजी नहीं की. रोहित शर्मा जरूर इस तरह की बैटिंग करते हैं. वो अपने लिए नहीं टीम के लिए बल्लेबाजी करते हैं. कानपुर टेस्ट की पहली पारी में रोहित ने ही बांग्लादेश पर आक्रमण बोला और उसके बाद सभी भारतीय बल्लेबाजों ने वैसी ही बल्लेबाजी की.

Advertisement

तालिका में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम के लिए अगली चुनौती न्यूजीलैंड से होगी, जो 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. गावस्कर ने कहा, "बांग्लादेश का खेल खत्म हो चुका है और अब कीवी टीम रोहित और उनके लड़कों के निशाने पर होगी. क्या वे बांग्लादेश की तरह कीवी टीम पर हावी हो पाएंगे? हमें जल्द ही पता चल जाएगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
कर्ज लेकर चुनाव लड़ा, जम्मू में AAP प्रत्याशी ने कैसी जीती बाजी?
Topics mentioned in this article