"वह भी बुमराह की तरह है...", सुनील गावस्कर ने भारत के इस गेंदबाज को बताया दूसरा 'जसप्रीत बुमराह'

Sunil Gavaskar reaction viral, बता दें कि USA के खिलाफ भारत को 7 विकेट से जीत मिली थी. भारतीय टीम अब सुपर 8 में पहुंचने में सफल हो गई है. लीग स्टेज में भारतीय टीम का अगला मैच कानाडा के साथ 15 जून को होना है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
T20 World cup 2024

Arshdeep Singh: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे हैं. बुमराह ने गजब की गेंदबाजी कर भारत को आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दिलाई है. वहीं, अब यूएसए के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह ने भी गजब की गेंदबाजी कर भारत को जीत दिलाई. भारतीय टीम के दोनों गेंदबाजों ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्मेंस किया है. यूएसए के खिलाफ मैच में अर्शदीप ने 4 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. वहीं, अर्शदीप के परफॉर्मेंस को देखकर सुनील गावस्कर ने उन्हें टीम इंडिया का दूसरा बुमराह करार दे दिया है. महान गावस्कर ने अर्शदीप की तुलना गावस्कर से की है. 

सुनील गावस्कर ने अर्शदीप सिंह (Sunil Gavaskar on Arshdeep Singh) को लेकर स्टार स्पोर्ट्स से बात की और कहा, "अर्शदीप गेंद को सही लंबाई पर पिच करते हैं, दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्टंप को निशाना बनाते हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर रखते हैं. उनके पास दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए सही लेंथ पर गेंद करने की क्षमता है. USA के खिलाफ अर्शदीप यॉर्कर गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे, बल्कि उस गेंद की लंबाई को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे.. उनकी गेंदबाजी का स्वभाव शानदार है, "

गावस्कर ने आगे कहा, " मुझे लगता है कि उनमें बुमराह की तरह ही वह रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. अगर वह सफेद गेंद को प्रभावी ढंग से घुमा सकते हैं, तो वह लाल गेंद के साथ भी उतने ही प्रभावशाली हो सकते हैं. चयनकर्ताओं को उन्हें टेस्ट टीम के लिए एक विकल्प के रूप में गंभीरता से विचार करना चाहिए."

Advertisement

यूएसए के खिलाफ मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए. अर्शदीप टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की तरफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड बना दिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड अश्विन के  नाम था. अश्विन ने साल 2014 टी-20 वर्ल्ड कप में मीरपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर 4 विकेट लिए हैं. बता दें कि USA के खिलाफ भारत को 7 विकेट से जीत मिली थी. भारतीय टीम अब सुपर 8 में पहुंचने में सफल हो गई है. लीग स्टेज में भारतीय टीम का अगला मैच कानाडा के साथ 15 जून को होना है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections में Yogi Adityanath की एंट्री, 'बंटेंगे तो कटेंगे' के पोस्टर, किसे मैसेज?