Border–Gavaskar Trophy: स्टीव वॉ की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, भारत-ऑस्ट्रेलिया में से इस टीम को बताया विजेता

Border Gavaskar Trophy 2024-25 Winner Prediction: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Steve Waugh Prediction on Border Gavaskar Trophy 2024-25 : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ( Border Gavaskar Trophy 2024-25) को लेकर भविष्यवाणी की है. स्टीव वॉ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया में से उस टीम के नाम बताया है जो इस बार सीरीज जीतने में सफल  रह सकती है.   उन्होंने कहा है कि भारत के पास अपने गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया में जीतने का मौका है.  साथ ही, वो जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों से काफी प्रभावित दिखे. 'आईएएनएस' से बात करते हुए स्टीव वॉ ने कहा, "बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी रोमांचक होने वाली है, दो बहुत अच्छी टीमें बराबरी की हैं. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में जीतने का अच्छा मौका है क्योंकि उनके पास बहुत अच्छा बॉलिंग आक्रमण है. बुमराह और शमी जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज और उनके पास स्पिन का मजबूत तालमेल है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पीछे नहीं है.ऑस्ट्रेलिया के पास भी अच्छी गेंदबाजी है. " उन्होंने आगे कहा कि मैं भी इन मुकाबलों को लेकर उत्साहित हूं.उम्मीद है कि हमें बढ़िया क्रिकेट देखने को मिलेगी.

स्पेस एक्सपो में उनकी मौजूदगी पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे भी इस बात से हैरानी होती है कि मैं यहां क्या कर रहा हूं, लेकिन सच यह है कि मैंने स्पेस सेक्टर में निवेश किया है। हम 2026 में सैटेलाइट (स्पेस मशीन) लॉन्च करेंगे. मैं नई चीजें सीख रहा हूं और यह मेरे लिए कुछ नया सीखने का अनुभव है, मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं और यह अंतरिक्ष प्रदर्शनी बहुत रोमांचक है. 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर इतनी चर्चा क्यों है ?, दरअसल, क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज में एक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 1996 में हुई थी. यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जाती है। इसका नाम एलन बॉर्डर और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के नाम पर रखा गया है. टीम इंडिया को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। दिलचस्प बात यह है कि 1991-92 के बाद से पहली बार दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज शुरू होने से पहले, दोनों टीमों के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा खिलाड़ियों की ओर से बयानबाजी तेज हो गई है। हर कोई अपना पलड़ा हावी और खुद को ट्रॉफी का प्रबल दावेदार बता रहा है.

Advertisement

कप्तान पैट कमिंस से लेकर स्टीव स्मिथ और इन-फॉर्म बल्लेबाज ट्रेविस हेड तक हर कोई भारत के खिलाफ इस मुकाबले को लेकर उत्सुक है। उनका मानना है कि इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया दमदार खिलाड़ियों से सजी हुई है लेकिन होम ग्राउंड में इस बार ऑस्ट्रेलिया उनकी चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस सीरीज में अभी करीब दो महीने से ज्यादा का समय बाकी है, लेकिन क्रिकेट जगत के गलियारों में इसकी चर्चा अपने चरम पर है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में बेखौफ बदमाश, 24 घंटे में फायरिंग की तीन बड़ी वारदातें | NDTV India
Topics mentioned in this article