विराट कोहली के दिमाग का फैन हुए स्टीव स्मिथ, जानें 'किंग' को लेकर क्या कुछ कहा

Steve Smith Praised Virat Kohli: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि कोहली अपने दिमाग और काम करने के तरीके से एक ऑस्ट्रेलियाई नजर आते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
V

Steve Smith Praised Virat Kohli: मौजूदा समय के महान खिलाड़ियों में शामिल स्टीव स्मिथ ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि कोहली अपने दिमाग और काम करने के तरीके से एक ऑस्ट्रेलियाई हैं. स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई चर्चा के दौरान कंगारू दिग्गज बल्लेबाज ने यह बता कही है. उनका कहना है कि विराट कोहली अपने दिमाग और काम करने के तरीके से ऑस्ट्रेलियाई हैं.

स्टीव स्मिथ के मुताबिक विराट कोहली जिस मानसिकता के साथ मैदान में उतरते हैं और विपक्षी टीम के सामने चुनौती पेश करते हैं. वह पूरी तरह से हावी होने की कोशिश करते हैं. यही वजह है कि मौजूदा समय के भारतीय खिलाड़ियों में वह सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नजर आते हैं. 

साल के अंत में शुरू होगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम जारी साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत आमने-सामने होने वाली है. इस दौरान दोनों टीमों की बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 

सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें दूसरे टेस्ट मैच के लिए एडिलेड, तीसरे मैच के लिए ब्रिसबेन, चौथे टेस्ट के लिए मेलबर्न और आखिरी टेस्ट मैच के तहत सिडनी में आमने-सामने होगी.

2018-19 दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खूब चला था कोहली का बल्ला 

विराट कोहली का बल्ला 2018-19 दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खूब चला था. नतीजा यह रहा कि उनकी उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत भारतीय टीम कंगारू टीम को शिकस्त देते हुए खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब हुई थी. 

Advertisement

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट करियर 

बात करें विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए खबर लिखे जाने तक कुल 113 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 191 पारियों में 49.16 की औसत से 8848 रन निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 7 दोहरा शतक, 29 शतक और 30 अर्धशतक दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली तोड़ेंगे अपने 'गुरु' का रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ कई दिग्गजों का कीर्तिमान होगा ध्वस्त
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article