'विराट को कप्तानी छोड़ने के लिए मैंने ...', गांगुली ने कर दिया बड़ा खुलासा, फैंस के बीच मची सनसनी

BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर सौरव गांगुली ने कर दिया बड़ा खुलासा
नई दिल्ली:

Sourav Ganguly on Virat Kohli Captaincy: BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है "कि मैंने कभी भी विराट कोहली को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा. विराट ने कहा था कि मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं लेकिन मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहता हूं, तो इस पर मैंने विराट से कहा था कि अगर आप टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं तो आप व्हाइट बॉल की कप्तानी से भी स्टेप डाउन कर दीजिए." यानि कि हमने उनसे कहा कि टी20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं तो ऐसे में वनडे की कप्तानी भी छोड़नी चाहिए. क्योंकि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: ''"हर तीन मिनट में..."ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले वसीम अकरम ने पाकिस्तान बोर्ड को दी सलाह

Advertisement

बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 में भारत की हार के बाद विराट कोहली ने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था. और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. जिसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. अब इस कड़ी में नया खुलासा हुआ है और ये खुलासा भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने किया है.

Advertisement

दरअसल विराट कोहली को जब वनडे की कप्तानी से हटाया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे किसी ने भी टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए मना नहीं किया था. बल्कि उनके इस फैसले को बड़े ही आराम से सुना गया और स्वीकार किया गया. विराट कोहली और BCCI के बयान अलग थे. बीसीसीआई का कहना था कि विराट से बातचीत के बाद ही उन्हें वनडे कप्तानी से हटाया गया था. लेकिन विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें उस बात की जानकारी नहीं थी. जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का चयन किया जा रहा था, तब उन्हें  बुलाया गया और मीटिंग के बाद बताया गया कि मुझे वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया गया है, और मैंने सिलेक्टर्स के फैसले पर हामी भर दी. जिसके बाद जमकर चर्चा हुई थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sanjay Verma ने बताया- खालिस्तानी कनाडा में लोगों को डराते हैं | India Canada Relations
Topics mentioned in this article