न्यूजीलैंड की स्टार ने फैंस को दिया दर्द, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगी कप्तानी

Sophie Devine Big Statement: सोफी डिवाइन अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sophie Devine Big Statement: न्यूजीलैंड की स्टार ऑल राउंडर सोफी डिवाइन अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगी. यह 34 वर्षीय खिलाड़ी हालांकि न्यूजीलैंड की वनडे टीम का नेतृत्व करना जारी रखेगी.

डिवाइन ने 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और तब से वह न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम का अभिन्न अंग हैं. उन्होंने अभी तक 135 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3268 रन बनाए हैं.

उन्होंने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 56 मैच में टीम का नेतृत्व किया है. उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 25 मैच जीते जबकि 28 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा.

डिवाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘मुझे दोनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने का सौभाग्य मिलने पर बहुत गर्व है. टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद मेरी जिम्मेदारी कुछ कम हो जाएगी. इससे मैं अपनी भूमिका निभाने और भविष्य के कप्तान तैयार करने पर अधिक ध्यान दे सकती हूं.''

यह ऑलराउंडर न्यूजीलैंड की तरफ से सीमित ओवरों के दोनों प्रारूप में खेलना जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें- यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने पहले बल्ले से लगाई आग, फिर गेंद से बदल दिया पूरा मैच

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article