'6,6,6,6,6,6,4,4,4,4,4' क्रिकेट के 'सिकंदर' का आया भूचाल, 21 गेंद पर ही ठोक डाले 70 रन, गेंदबाजों का बुरा हाल, Video 

Sikandar Raza, सिकंदर ने अपनी 70 रनों की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाए. रजा ने अपनी पारी के 56 रन सिर्फ चौके और छक्के से लगाकर धमाका कर दिया. रजा द्वारा लगाया गया 15 गेंद पर पचासा इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है. 

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Sikandar Raza का तूफान

Zim Afro T10 2023: भले ही सिकंदर रजा (Sikandar Raza) की किस्मत ने उन्हें धोखा दिया, जिसके कारण उनकी टीम (Zimbabwe) विश्व कप (ODI World Cup 2023) के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई लेकिन क्रिकेट के इस 'सिकंदर' ने हिम्मत नहीं हारी है. दरअसल, जिम एफ्रो टी-10 टूर्नामेंट में सिकंदर रजा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी का नजारा दिखाकर एक बार फिर विश्व क्रिकेट के सामने अपने टैलेंट की छाप छोड़ी है.  24 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club, Harare ) में खेले गए 12वें मैच में सिकंदर ने हरारे हरिकेंस के खिलाफ मैच में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और केवल 15 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया. मैच में सिकंदर ने केवल 21 गेंद पर 70 रन बनाए, जिसके कारण उनकी टीम जीत हासिल करने में सफल रही. (Bulawayo Braves vs Harare Hurricanes)

सिकंदर ने अपनी 70 रनों की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाए. रजा ने अपनी पारी के 56 रन सिर्फ चौके और छक्के से लगाकर धमाका कर दिया. रजा द्वारा लगाया गया 15 गेंद पर पचासा इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है. 

Advertisement

Advertisement

मैच की बात करें तो हरारे हरिकेंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए जिसमें कप्तान रॉबिन उथप्पा ने 15 गेंदों में 32 रन की पारी खेली. इसके अलावा लुईस ने 19 गेंदों में 2 चौकों औऱ 6 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए. वही, जब लक्ष्य का पीछा करने का बारी बुलावायो ब्रेव्स की टीम की आई तो सिकंदर ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में अपनी बल्लेबाजी से गदर मचा दिया और केवल 21 गेंद पर 70 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी.   

Advertisement
Advertisement

बता दें कि बैटिग के अलावा रजा ने गेंदबाजी कर 1 विकेट भी चटकाए. उनको इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस करने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से भी नवाजा गया. 

--- ये भी पढ़ें ---

* नसीम शाह ने पिच पर ऐसे नचाई गेंद, एंजेलो मैथ्यूज हो गए 'कन्फ्यूज़्ड', दे बैठे लॉलीपॉप कैच, Video
* "यकीन नहीं हो रहा था कोहली और रोहित ने .." टेस्ट में पहला विकेट लेने के बाद ऐसा था मुकेश कुमार का रिएक्शन, Video

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: 95 विमानों को फिर बम से उड़ाने की मिली धमकी, इससे कैसे निपटेगी सरकार?
Topics mentioned in this article