What a shot Shubman: गिल दा कोई जवाब नहीं, यूं ही भारत का भविष्य नहीं कहा जाता, बस देखें उनका ये छक्का, VIDEO

What a shot Shubman Gill: टिम साउदी की गेंद पर शुभमन गिल की तरफ से लगाए गए छक्के की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. उनके इस शॉट को देखने के बाद कहा जाए कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरे हाथों में है तो गलत नहीं होगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
X/@AhmedGT_

What a shot Shubman Gill: दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जरुर शुभमन गिल पुणे में मिली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए, लेकिन टिम साउदी की गेंद पर लगाए गए उनके सीधे छक्के की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ वीडियो में देखा जा सकता है कि गिल ने किस तरह से दो कदम आगे निकालते हुए साउदी की गेंद पर नजाकत के साथ उनके सिर के ऊपर से बेहतरीन छक्का लगाया है. ऐसे शॉट लगा पाना बेहद मुश्किल भरे कार्य होते हैं, लेकिन जिस तरीके से उन्होंने इस शॉट को आसानी से अंजाम दिया. उससे साफ नजर आ रहा है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरे हाथों में है.

भारत के भविष्य कहे जाते हैं गिल 

गिल के उम्दा क्लास को देखते हुए ही उन्हें भारतीय टीम का भविष्य कहा जाता है. हाल के दिनों में चयनकर्ताओं ने भी उनकी काबिलियत पर भरोसा जताया है. मौजूदा समय में वह वाइट बॉल क्रिकेट के दोनों प्रारूपों में उपकप्तान है. 

Advertisement

यही नहीं उनकी काबिलियत का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि दूसरे टेस्ट के लिए फिट होने के बाद उन्हें तुरंत टीम में एंट्री मिल गई है,  जबकि केएल राहुल को एक लंबा अनुभव होने के बावजूद बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. 

Advertisement

पहली पारी में 30 रन बनाने में कामयाब रहे गिल 

पुणे टेस्ट की पहली पारी में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए गिल 72 गेंद में 41.67 की स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 2 चौके और 1 बेहतरीन छक्का निकला. पहली पारी में गिल का विकेट मिचेल सैंटनर प्राप्त करने में कामयाब रहे. सैंटनर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections: Akhilesh Yadav का PDA फॉर्मूला आएगा काम या चलेगा NDA का OBC
Topics mentioned in this article