Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने संन्यास के दो दिन बाद ही की वापसी, इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

Shikhar Dhawan in Legends League Cricket: भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होंने बीते दिनों ही अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, वो लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होंने बीते दिनों ही अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, वो लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे. एलएलसी का अगला सीजन सितंबर में शुरू होगा, जिसमें कई पूर्व दिग्गज खेलते हुए नजर आएंगे. 38 साल के बल्लेबाज ने शानिवार  (24 अगस्त) को सोशल मीडिया पर  अपना एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपने संन्यास का ऐलान किया था.

अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले शिखर धवन ने अपने करियर के दौरान कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसमें 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनना और वनडे में 44.1 की प्रभावशाली औसत से 6,793 से अधिक रन बनाना. उन्होंने भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में 91.35 की स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए.

भारतीय क्रिकेट टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके योगदान ने एक दिग्गज ओपनर के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है. एक दशक से अधिक के अपने करियर में उन्होंने 269 मैच खेले और 40 की औसत से 10,867 रन बनाए.

शिखर धवन ने एलएलसी में शामिल होने पर कहा, "लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ इस नए अध्याय को शुरू करना मेरे रिटायरमेंट के बाद एक नया सफर है. मेरा शरीर अभी भी फिट है. क्रिकेट मेरा अभिन्न अंग है, यह मुझसे कभी नहीं जाएगा. मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन जारी रखने के लिए उत्सुक हूं , क्योंकि हम एक साथ नई यादें बनाएंगे."

एलएलसी के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने लीग में धवन का स्वागत करते हुए कहा,"शिखर धवन के हमारे साथ जुड़ने से हम खुश हैं. उनका अनुभव और प्रतिभा निस्संदेह प्रशंसकों का मनोरंजन करेगी. हम उन्हें अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं."

एलएलसी में जाने के साथ ही धवन भी इस समूह में शामिल हो गए हैं, क्योंकि आरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल और हाशिम अमला समेत कई क्रिकेट सुपरस्टार रिटायरमेंट के तुरंत बाद लीग में शामिल हुए थे.

Advertisement

(आईएएनएस के साथ इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: "मेरे हिसाब से यह...", शाहिद अफरीदी का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की 10 विकेट से हार पर दे दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: 4,4,6,4, लिटन दास ने नसीम शाह को जी भर के धोया, वजह बनें बाबर आजम, VIDEO

Featured Video Of The Day
#NDTVYuva | Startup शुरू करने के लिए भारत में बेहद शानदार माहौल: Zerodha के को-फ़ाउंडर Nikhil Kamath
Topics mentioned in this article