केएल राहुल ही नहीं, इन 3 कप्तानों की भी कप्तानी छीनी जानी तय!

IPL 2024: संजीव गोयनका के साथ हुए विवाद के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि केएल राहुल से टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है. राहुल के अलावा 3 ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनका जारी सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उम्मीद जताई जा रही है उनकी टीमें भी उनसे कप्तानी छीन सकती हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

IPL 2024: संजीव गोयनका के साथ हुए विवाद के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि केएल राहुल से टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है. राहुल के बाद जिस खिलाड़ी को कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल रही है. उस लिस्ट में सबसे पहला नाम कैरेबियन विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन का आ रहा है. पूरन मौजूदा समय में लखनऊ सुपर जायंट्स के उप-कप्तान भी हैं.

आईपीएल 2022 से एंट्री करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शुरुआती तीनो सीजन में केएल राहुल ने अगुवाई की है. हालांकि, 2024 में एसआरएच के खिलाफ मिली बड़ी शिकस्त के बाद उनको कप्तानी से हटाए जाने की चर्चा जोरो पर है. जारी सीजन में राहुल के बल्ले से रन तो निकल रहे हैं, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट एक बड़ी समस्या बनी हुई है.

यही नहीं मैदान में उनकी कप्तानी का भी कुछ खास जलवा नहीं दिखा है. यही वजह है कि क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है शायद ही अगले सीजन में फ्रेंचाइजी उनपर दाव भी लगाए. खैर जारी सीजन में राहुल की कप्तानी पर ही सवाल नहीं उठ रहे हैं. तीन ऐसी और टीमें हैं जिनके कप्तानो का हाल बेहाल है. उम्मीद जताई जा रही है अगले सीजन में उन्हें भी कप्तानी से हटाया जा सकता है. उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं-

शिखर धवन

धवन की अगुवाई में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन अबतक कुछ खास नहीं रहा है. यही नहीं मौजूदा सीजन में वह चोटिल होने की वजह से अक्सर मैदान से बाहर ही रहे हैं. धवन की बल्लेबाजी निरंतरता में भी गिरावट देखी जा रही है. ऐसे में नहीं लगता है कि फ्रेंचाइजी अगले साल के लिए उनपर दाव लगाएगी. 

हार्दिक पंड्या

कप्तानी के मामले में सबसे ज्यादा विवाद किसी टीम में देखा गया है तो वह मुंबई इंडियंस की टीम है. सीजन की शुरुआत से ही यहां कप्तानी एक बड़ा मुद्दा बना रहा है. फ्रेंचाइजी ने सीजन का आगाज होने से पहले पंड्या को जीटी से ट्रेड करते हुए टीम की कमान सौंपी थी. 

पंड्या की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. हाल यह है कि वह अपने 2 मुकाबले शेष रहते हुए ही प्लेऑफ की रेस से बाहर चो चुकी है. यही नहीं उनके कप्तान बनने से टीम का माहौल भी खराब हुआ है. 

Advertisement

खासकर जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी काफी नाराज हैं. ऐसे में बेहद कम संभावना है कि वह अगले सीजन में भी एमआई की दोबारा कप्तानी करते हुए नजर आएं.

फाफ डु प्लेसिस

मुंबई और पंजाब की तरह ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी जारी सीजन में हाल है. डु प्लेसिस का बल्ला तो आईपीएल 2024 में ठीक ठाक चल रहा है, लेकिन उनकी कप्तानी में भारी कमी नजर आ रही है. यही वजह है कि टीम प्लेऑफ की रेस से करीब-करीब बाहर हो चुकी है. ऐसे में आरसीबी की टीम भी अगले सीजन में एक नए कप्तान के साथ नजर आ सकती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- क्या राहुल-गोयनका विवाद के बाद LSG की टीम में पड़ गई है फूट? तेज गेंदबाज का चढ़ा पारा


 

Featured Video Of The Day
'100 की स्पीड...', तूफान से निपटने की क्या है तैयारी, NDRF DIG ने दी जानकारी