VIDEO: Boxing Day Test के दौरान कुछ इस अंदाज़ में याद किये गए Shane Warne

Aus vs Sa Boxing Day Test: वार्न (Shane Warne) को लेग स्पिन गेंदबाजी की कला को पुनर्जीवित करने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने 15 साल के अपने करियर में 145 टेस्ट में 708 विकेट लिए.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Shane Warne : इस अंदाज में याद किये गए वार्न

Aus vs Sa Boxing Day Test: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 26 दिसंबर से शुरू हुए ‘ बॉक्सिंग डे' टेस्ट (Boxing Day Test) मैच के दौरान अपना राष्ट्रीय गान (National Anthem) गाते समय शेन वार्न (Shane Warne) के सम्मान में चौड़े हिस्सों वाली टोपी पहन कर उतरे जैसे यह दिग्गज स्पिनर पहना करते थे. इसके साथ ही मैदान पर मैच शुरू होने से पहले शेन वार्न (Shane Warne) के सम्मान में वार्न के द्वारा खेले गए मुकाबलों कि कुछ झलकियां भी स्क्रीन पर दिखाई गई जिसे देखकर  ऑस्ट्रेलियाई  खिलाड़ी बहुत भावुक नज़र आये. शेन वार्न के सम्मान में ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ियों (Australia) के साथ साथ मैदान में मौजूद सभी फैंस शेन वार्न को सम्मान देने के लिए पूरी तरह तैयार दिखें.

जब मैदान की घड़ी में 3:50 मिनट हुआ तो स्टैंड में बैठे सभी दर्शक खड़े हो गए और शेन वार्न के द्वारा पहनी जाने वाली टोपी (Shane Warne Cap) को अपने सर से उतारकर हाथों में लहराते हुए देखे गए.

Advertisement

वार्न के मार्च में निधन के बाद पहली बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG)  में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. वार्न ने इसी मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अपना 700वां विकेट लिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई अन्य कार्यक्रमों की भी योजना बनाई है जिसमें वार्न की जिंदगी और करियर में एमसीजी की भूमिका को याद करना भी शामिल है. वार्न (Shane Warne) को लेग स्पिन गेंदबाजी की कला को पुनर्जीवित करने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने 15 साल के अपने करियर में 145 टेस्ट में 708 विकेट लिए. दुनिया के सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक वार्न का चार मार्च को थाईलैंड में निधन हो गया था. वह 52 वर्ष के थे. 
 

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़े- 

VIDEO: Boxing Day Test के दौरान कुछ इस अंदाज़ में याद किये गए Shane Warne

IPL Auction 2023: Sam Curran को था एहसास Auction में बोली लगेगी खास, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre
Topics mentioned in this article