Advertisement

Photos में देखें बेन स्टोक्स का आखिरी ODI मैच, स्टार ऑलराउंडर की विदाई में इमोशनल हुए खिलाड़ी

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बने स्टोक्स ने अपने करियर में 105 वनडे मैच खेलकर 2924 रन बनाए और 74 विकेट चटकाए हैं. मंगलवार को अपने डरहम के अपने घरेलू मैदान पर उन्होंने अपना आखिरी ODI मैच खेला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Ben Stokes ने खेला अपना आखिरी ODI
नई दिल्ली:
इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (ENG vs SA) डरहम में खेला गया सीरीज का पहला मैच स्टोक्स के वनडे करियर (Ben Stokes Career) का आखिरी मुकाबला रहा. इस मैच के पहले इंग्लिश खिलाड़ी ने एक साथ तीनों फॉर्मेट नहीं खेल पाने की बात कह कर वनडे क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट (Ben Stokes Retirement) का ऐलान किया था. 2019 वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup 2019 Final) में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बने स्टोक्स ने अपने करियर में 105 वनडे मैच खेले. जिसमें 2924 रन बनाए और 74 विकेट चटकाए. आइए तस्वीरों के जरिए जानते हैं बेन स्टोक्स के आखिरी वनडे मैच (Ben Stokes Last ODI) के कुछ खास लम्हों पर.
अपने आखिरी वनडे के लिए स्टोक्स ने जब रिवरसाइड ग्राउंड पर एंट्री ली. उनके स्वागत में बच्चों ने कतार बनाकर हाथ में इंग्लैंड का झंडा लिए उनके सम्मान दिया. इंग्लैंड की टीम ने स्टोक्स के बाद मैदान पर कदम रखा. इस दौरान स्टोक्स काफी भावुक हो गए थे. 
स्टोक्स के लिए उनका आखिरी वनडे वैसा नहीं गया जैसा कोई खिलाड़ी चाहेगा. उन्होंने इस मैच में पांच ओवर गेंदबाजी की लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी. वो 8.80 की इकोनॉमी के साथ अपनी टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. 
बल्लेबाजी में भी बेन स्टोक्स कोई कमाल दिखाने में नाकाम रहे. उन्होंने 11 गेंद खेलकर सिर्फ 5 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने उन्हें 27.6 ओवर में LBW आउट किया.
पवेलियन की ओर बढ़ते हुए बेन स्टोक्स ने बैट उठाकर दर्शकों का धन्यवाद किया. इस दौरान उनका सर झुका हुआ था और दुखी नजर आए.
इस तरह मार्कराम ने नाम उनका आखिरी वनडे विकेट रहा. पवेलियन जाते वक्त विपक्षी खिलाड़ी इस स्टार प्लेयर से हाथ मिलाने के लिए आगे आए. 

स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस ने बेन स्टोक्स के लिए खड़े होकर तालियां बजाई और इस बेहतरीन खिलाड़ी को सम्मान दिया.
स्टोक्सी ने अपने संन्यास के ऐलान के बाद इस पत्र के जरिए फैंस, साथी खिलाड़ी और अपनी टीम को धन्यवाद कहा था. सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया उनका से पत्र भावनाओं और प्यार भरे संदेश से भरा है. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
NEET परीक्षा रद्द करने की मांग पर आज Supreme Court में सुनवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: