Saud Shakeel: उप कप्तान बनते ही सऊद शकील का भी गरजा बल्ला, जड़ी तीसरी टेस्ट सेंचुरी

Saud Shakeel Completed his Century: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित टेस्ट उप कप्तान सऊद शकील ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है. शकील के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Saud Shakeel Completed his Century: रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के नवनिर्वाचित टेस्ट उप कप्तान सऊद शकील ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है. यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. मौजूदा समय में वह अपनी टीम के लिए 200 गेंद में 51.50 की स्ट्राइक रेट से 103 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 5 बेहतरीन चौके निकले हैं.

रिजवान ने भी जड़ा शतक

सऊद शकील से पहले ग्रीन टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी अपनी टीम के लिए शतक जड़ने में कामयाब रहे. उनके करियर का भी यह तीसरा शतक है. मौजूदा समय में वह 165 गेंदों में 70.30 की स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस बीच उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले हैं. 

रिजवान और शकील के बीच हुई 192 रन की शतकीय साझेदारी 

रिजवान और शकील के उम्दा बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि दोनों बल्लेबाज 5वें विकेट के लिए 192 रन की शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी पारी को तब आगे बढ़ाना शुरू किया जब टीम के टॉप 4 बल्लेबाज 114 रन पर ऑल आउट हो गए थे. उसके बाद से इन्होंने पारी को संवारना शुरू किया और मौजूदा समय में टीम बेहद सुखद स्थिति में है.

शकील के नाम जुड़ चुका है खास रिकॉर्ड 

शतक से पहले रावलपिंडी टेस्ट में ही शकील अपने नाम एक खास रिकॉर्ड जोड़ने में कामयाब रहे. दरअसल, जारी टेस्ट मुकाबले से पूर्व पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड सईद अहमद के नाम दर्ज था. मगर रावलपिंडी टेस्ट में 33 रन बनाते ही शकील भी संयुक्त रूप से पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज गए हैं. दोनों बल्लेबाजों ने 20 टेस्ट पारियों में 1000 रन के आंकड़े को छुआ है.

यह भी पढ़ें- Mohammad Rizwan: रावलपिंडी में खूब चला रिजवान का बल्ला, शतक के साथ तोड़ दिया शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Featured Video Of The Day
Telecom कंपनियों को Supreme Court से नहीं मिली AGR बकाया वसूली पर राहत
Topics mentioned in this article