4,4,4,6,4,4,6, कहां से संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने बदला गेम? ये रहे वो 7 गेंद

Sanju Samson and Suryakumar Yadav: बल्लेबाजी के दौरान 6वें और 7वें ओवर में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव का प्रचंड रूप देखने को मिला. दोनों बल्लेबाजों ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए महज 7 गेंदों में 32 रन बटोर लिए थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Sanju Samson and Suryakumar Yadav, India vs Bangladesh 3rd T20I: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज  संजू सैमसन और विस्फोटक कप्तान सूर्यकुमार यादव एक अलग ही अंदाज में नजर आए. दोनों बल्लेबाजों ने क्रमशः 111 और 75 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छक्के चौकों भी खूब देखने को मिले. नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया 297 रन के करिश्माई स्कोर को खड़ा करने में कामयाब रहा. 

मैच के दौरान कुछ ऐसे पल भी आए जब लगा कि इन दोनों खिलाड़ियों से पार पाना बांग्लादेशी गेंदबाजों के बस के बाहर हो गया है. बड़े लक्ष्य की नींव पारी के दूसरे ओवर में ही पड़ गई थी. जब सैमसन ने तस्कीन अहमद के दूसरे ओवर की आखिरी 4 गेंदों पर लगातार 4 चौके लगाए. दोनों बल्लेबाज यहीं नहीं रुके. पारी के 6वें और 7वें ओवर में तो यह एक अलग ही लेवल पर पहुंच गए. जिसके बाद लोगों ने यह अंदाजा लगाना शुरू कर दिया कि भारतीय टीम आज 300 के आंकड़े को छू सकता है.

कैप्टन सूर्या ने 6वें ओवर में लगाए 3 चौके और 1 छक्का 

गियर पहले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने चेंज किया. विपक्षी टीम की तरफ से पारी का 6वां ओवर तंजीम हसन लेकर आए. इस ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर सूर्या ने लगातर 3 चौके लगाए. वह यहीं नहीं रुके. आखिरी गेंद पर भी उन्होंने जोरदार तरीके से बल्ला घुमाया और छक्का बटोरने में कामयाब रहे. 

सूर्या के बाद सैमसन ने थामा मोर्चा 

अब बारी थी संजू सैमसन की. पारी का 7वां ओवर बांग्लादेश की तरफ से रिशद हुसैन लेकर आए. उनके इस ओवर की शुरूआती दो गेंदों पर सैमसन ने दो खूबसूरत चौके लगाए. इसके बाद तीसरी गेंद को उन्होंने बाउंड्री लाइन के पार छक्के लिए पहुंचाया.

सूर्या और सैमसन ने 7 गेंदों में बनाए 32 रन 

इस तरह सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन 7 गेंदों में 32 रन बटोरने में कामयाब रहे. जिसके बाद यह लगने लगा कि भारतीय टीम 300 के आंकड़े को आज छू लेगी. नतीजा भी कुछ वैसा ही रहा. भारत पिछले मुकाबले में इतिहास रचते हुए एक मैच में 297 रन बनाने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ें- भारत नहीं इस देश के नाम है एक T20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, 34 गेंद में शतक और 9 गेंद में लगा था अर्धशतक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Hezbollah का दावा, Israel Army पर Ramyeh में डेटोनेटर से विस्फोट कर किया हमला
Topics mentioned in this article