''सम्मान जीतने में नाकामयाब'', पंड्या को क्यों नहीं मिली भारत की कप्तानी? श्रीलंकाई दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Russel Arnold Big Statement: पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर रसेल अर्नोल्ड ने हार्दिक पंड्या के कप्तानी गंवाने पर हैरतअंगेज बयान दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
H

Russel Arnold Big Statement: रोहित शर्मा ने जब टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहा तब हर किसी को लग रहा था कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के अगले कप्तान हार्दिक पंड्या बनेंगे. मगर श्रीलंकाई दौरे के लिए जब टीम का ऐलान किया गया तो हर कोई हैरान था. एकाएक चीजें बदली और रोहित के उत्तराधिकारी के रूप में सूर्यकुमार यादव उभरकर सामने आए. अचानक से हुए परिवर्तन से हर कोई हैरान था, लेकिन टीम के नए कोच और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का विचार भी मानने योग्य है. उन्होंने हार्दिक को कप्तान के तौर पर नहीं चुनने के पीछे की वजह उनके फिटनेस को करार दिया है. बोर्ड ने कप्तान का चुनाव आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए किया है. 

खैर टीम इंडिया का चुनाव हो चुका है. ब्लू टीम अब आगामी दौरे पर ध्यान केंद्रित कर रही है. लेकिन इस बीच श्रीलंकाई टीम के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नोल्ड का बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए पंड्या का बतौर कप्तान लोगों के सामने जैसा इमेज बना शायद उसी वजह से बीसीसीआई ने उन्हें कप्तानी देने से किनारा किया है. 

50 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा, '' दोनों (पंड्या और सूर्या) खिलाड़ी बेहतरीन हैं. इनका टीम में अलग-अलग रोल है. सूर्या मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं. मैदान में जिस तरह से वह शॉट लगाते हैं. शायद ही मौजूदा समय में अन्य कोई बल्लेबाज उनके जैसा कर सकता है. पंड्या ने भी टीम के लिए करके दिखाया है.''

Advertisement

अर्नोल्ड ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ''हालांकि, मुझे लगता है कि जिस तरह से आईपीएल का पिछला संस्करण बिता. पंड्या अपने आस पास के लोगों का विश्वास और सम्मान जीतने में नाकामयाब रहे. यही वजह है कि बीसीसीआई को दूसरे खिलाड़ियों की तरफ रुख करना पड़ा. कप्तान के तौर पर सभी खिलाड़ियों से मिलना जुलना पड़ता है. उन्हें खुश एवं शांत रखना होता है. जिससे पूरी टीम एक दिशा में आगे बढ़ सके. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि पंड्या टीम में वह काम नहीं कर सकते थे, लेकिन मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव के पास अपना हुनर दिखाने का मौका है कि वह क्या कर सकते हैं.''

Advertisement

यह भी पढ़ें- नताशा स्टेनकोविक ने सोशल मीडिया पर ऐसा क्या कर दिया पोस्ट कि हार्दिक पंड्या भी कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पाए?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe