Rohit Sharma: राजस्थान ही नहीं, सभी टीम रहें रोहित से सावधान, यह पहलू बता रहा कि कुछ भी कर सकते हैं

Rohit Sharma: रोहित शर्मा इस संस्करण में अलग ही अंदाज में दिख रहे हैं. और उन्होंने अपनी यूएसपी साफ-साफ बता दी है

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने अपनी यूएसपी साफ कर दी है
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान न हों, लेकिन इस बार वह पिछले संस्करणों से जुदा दिख रहे हैं. शायद हो सकता है कि यह कप्तानी जाने से दबाव कम होना हो या कप्तानी न होने का गुस्सा, लेकिन इसकी सजा बाकी टीमों को भुगतनी पड़ सकती है. और वह भी अच्छी खासी क्योंकि अभी तो सिर्फ दो ही मैच हुए हैं. इन शुरुआती दोनों मैचों में रोहित ने 34.4 के औसत से 69 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर अभी भी आना बाकी है क्योंकि अभी तक वह 41 तक ही पहुंच सके हैं, लेकिन इस संस्करण की तो यूएसपी ही अलग हो चली है और यह बाकी टीमों को चेताने के लिए काफी है. 

पावर-प्ले में दिख रही पावर!

यही इस बार रोहित की यूएसी दिख रही है. इस सीजन में रोहित शर्मा ने खेले दोनों मैचों के पावर-प्ले में 28 गेंदों पर 50 रन बनाए हैं. और यह अंदाज बहुत कुछ बताने और कहने के लिए काफी है. इन 12 ओवरों में रोहित एक ही पार आउट हुए हैं और स्ट्राइक रेट है हिटमैन का 178.57 का है. तो भाइयों कमर कस लो अभी से. और बाकी टीमें भी चेत जाएं. रोहित ने पावर-प्ले में ट्रेलर दिखा दिया है. 

आठ साल बाद दिखी ऐसी आग

जब बात पावर-प्ले में बल्ले की आग की आती है, तो करीब आठ साल बात रोहित के बल्ले में ऐसी "पावरफुल" लपटें दिखाई पड़ी हैं. इससे पिछला सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक-रेट रोहित ने पावर-प्ले में साल 2015 में निकाला था. तब रोहित ने शुरुआती छह ओवरों में 150.84 का स्ट्राइक-रेट निकाला था. इन दोनों ही स्ट्राइक-रेटों के बीच अच्छा-खासा अंतर है, जो बताता है कि रोहित की पावर-प्ले में भूख कितनी ज्यादा बढ़ गई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Supreme Court On Citizenship Act: SC के ऐतिहासिक फ़ैसले के क्या हैं मायने, कहां तक दिखेगा असर?