Rohit Sharma: "हमें अभी भी लगता है कि...", टीम इंडिया के चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा का बयान हो रहा वायरल

Rohit Sharma on T20 WC Winning Moment: भारत ने शनिवार को बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में पहली बार फाइनल में पहुंचे दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Rohit Sharma on T20 WC 2024 Win

Rohit Sharma Share Emotion on T20 WC 2024 Win: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मेन इन ब्लू की दूसरी ICC T20 विश्व कप खिताबी जीत पर खुलकर बात करते हुए कहा कि यह एहसास अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है और वह हर पल को पूरी तरह से जीना चाहते हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तिकड़ी की डेथ बॉलिंग का बेहतरीन प्रदर्शन और विराट कोहली और अक्षर पटेल की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करते हुए शनिवार को बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में पहली बार फाइनल में पहुंचे दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर अपना दूसरा ICC T20 विश्व कप खिताब हासिल किया.

BCCI द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में रोहित ने कहा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, रोहित ने कहा कि टूर्नामेंट जीतने का एहसास अवास्तविक है और यह अभी भी एक सपने जैसा लगता है, क्योंकि टीम ने इसके लिए लंबे समय से काम किया था. "हाँ, यह अहसास वाकई अवास्तविक है. मैं फिर भी कहूँगा कि यह पूरी तरह से समझ में नहीं आया है. यह एक शानदार पल था. खेल खत्म होने से लेकर अब तक, यह एक सपने जैसा लगता है. हमें अभी भी लगता है कि यह नहीं हुआ है. हालाँकि यह हुआ है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह नहीं हुआ है. यही भावना है, यही भावना है जो आपके पास होती है. हमने इतने लंबे समय तक इसके बारे में सपना देखा है. हमने इतने लंबे समय तक एक इकाई के रूप में कड़ी मेहनत की और अब इसे हमारे साथ देखना काफी राहत देने वाला है, क्योंकि जब आप किसी चीज़ के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत में आपको वह मिल जाता है, तो अच्छा लगता है. कल रात, मेरा मतलब है, हम अच्छा समय बिता रहे थे," रोहित ने कहा.

Advertisement

कप्तान ने कहा कि टीम ने अगली सुबह तक अपनी जीत का जश्न मनाया, जिसके कारण उन्हें अपनी नींद से वंचित रहना पड़ा, लेकिन यह इसके लायक था. "हमने सुबह तक टीम के साथियों के साथ खूब मस्ती की. इसलिए मैं फिर से कहूंगा कि मैं ठीक से सो नहीं पाया. लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. आप जानते हैं, ऐसे दिन के बाद नींद न आना, मैं बिल्कुल ठीक हूं. मेरे पास घर वापस जाकर सोने के लिए बहुत समय है. इसलिए मैं इसे पूरा करने जा रहा हूं. लेकिन फिर से, जैसा कि मैंने कहा, यह पल हम सभी के लिए बहुत खास था और मैं इसे जीना चाहता हूं. मैं हर पल, हर सेकंड, हर मिनट को जीना चाहता हूं जो बीत रहा है. मैं इसका पूरा फायदा उठाना चाहता हूं.

Advertisement

रोहित ने पिच पर जाकर मिट्टी का स्वाद क्यों चखा

देखिए, ये चीजें वास्तव में नहीं हैं, मुझे नहीं लगता कि मैं इसका बयां कर सकता हूं क्योंकि कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था. आप जानते हैं, जो भी आसानी से आ रहा था," उन्होंने कहा. बारबाडोस की पिच की मिट्टी (Rohit Sharma on why he eat soil after win) को चखने पर, रोहित ने कहा कि पिच ने उन्हें अपना पल पाने में मदद की और वह इसका एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहते थे. उन्होंने यह भी कहा कि वह बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान को हमेशा याद रखेंगे.

Advertisement

"आप जानते हैं मैं उस पल को महसूस कर रहा था जब मैं पिच पर गया क्योंकि उस पिच ने हमें यह दिया. हमने उस विशेष पिच पर खेला और हमने खेल जीता, वह विशेष मैदान भी. मैं अपने जीवन में हमेशा उस मैदान और उस पिच को याद रखूंगा. इसलिए मैं इसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था. तो हाँ, वे पल बहुत, बहुत खास हैं. और वह जगह जहाँ हमारे सारे सपने पूरे हुए, मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था. यही इसके पीछे की भावना थी,".

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Adani Group के Chairman ने दी बधाई | Team India Victory Parade
Topics mentioned in this article