IND vs BAN: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 'बाहुबली' रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ये कारनामा करने वाले इकलौते कप्तान बने

IND vs BAN; Rohit Sharma Test Sixes Record: चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश ने दो विकेट 26 रन पर गंवा दिये और वह अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 26 रन पीछे है

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Captain Rohit Sharma Most Test Sixes: स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले बांग्लादेश के दो विकेट चटकाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और अब आखिरी दिन भी परिणाम निकलने की उम्मीद दिख रही है. बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं होने के बाद चौथे दिन सोमवार को मैच में काफी उतार चढाव देखने को मिले . पूरे दिन में 18 विकेट गिरे, भारत ने सबसे तेज 50, 100 और 200 रन बनाये. विराट कोहली ने 27000 टेस्ट रन पूरे किये तो रविंद्र जडेजा ने 300 वां विकेट लिया .

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma Most Test Sixes in a Calender Year) ने लगातार तीन साल 2022, 2023, 2024 में बतौर भारतीय कप्तान एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Advertisement

एक कैलेंडर वर्ष में किसी भारतीय कप्तान द्वारा लगाए गए सर्वाधिक छक्के:

2023 में रोहित द्वारा लगाए गए 80 छक्के
2022 में रोहित द्वारा लगाए गए 45 छक्के
2024 में रोहित द्वारा लगाए गए 41* छक्के

Advertisement

बांग्लादेश ने मोमिनुल हक के शतक की मदद से पहली पारी में 233 रन बनाये जिसके बाद भारत ने टी20 तेवरों से बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी नौ विकेट पर 285 रन पर घोषित की . जवाब में चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश ने दो विकेट 26 रन पर गंवा दिये और वह अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 26 रन पीछे है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jhansi News: सवारियों से भरी Kerala Express Train टूटी पटरी पर दौड़ी | Jhansi Train Tragedy