T20 WC 2024: कप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 विश्व कप के इतिहास में ये कारनामा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

Rohit Sharma Most Fours Record IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंद में छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Rohit Sharma Record in T20 WC History

Rohit Sharma Most Fours Record inT20 WC History: भारत ने बारिश के कारण टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच रोके जाने तक गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ आठ ओवर में दो विकेट पर 65 रन बना लिए. बारिश आने के कारण खेल रुकने तक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (37) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) (13) रन बनाकर खेल रहे थे. मैच फिर से शुरू होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंद में छक्का लगाकर अपना अर्धशतक (Rohit Sharma Half Century vs ENG) पूरा किया. मैच बारिश से गीली आउटफील्ड के कारण एक घंटे से अधिक की देरी के बाद शुरू हुआ था. बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत ने विराट कोहली का विकेट जल्दी गंवा दिया और ऋषभ पंत भी सस्ते में आउट हो गए. रोहित सहज बल्लेबाजी करते हुए बीच बीच में बाउंड्री लगाते रहे.

Advertisement

कप्तान रोहित के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड 

टी20 विश्व कप में कप्तान की जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 92 रन की तूफानी पारी से आगे बढ़ते हुए सेमीफाइनल में इंगलैंड के खिलाफ भी कप्तानी पारी खेलते हुए नज़र आये, रोहित शर्मा बारिश से बाधित मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. रोहित शर्मा टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा चौका (Rohit Sharma Most Fours Record in T20 WC History) लगाने वाले एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं  

Advertisement

कोहली ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले की गेंद पर छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. पंत फिर सैम करन की गेंद पर सर्कल के अंदर कैच आउट हुए. सूर्यकुमार क्रीज पर उतरते ही चौका और छक्का लगाकर लय में आ गए थें.

Advertisement