रोहित शर्मा आज क्रिस गेल का विश्व कीर्तिमान करेंगे स्वाहा!

Rohit Sharma can break Chris Gayle record today: मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है. उसके बाद क्रिस गेल और रोहित शर्मा का नाम आता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rohit Sharma can break Chris Gayle record today? भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज (7 अगस्त) दोपहर 2.30 बजे से आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका दौरे पर कहर ढा रहे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा जब मैदान में उतरेंगे तो सभी की निगाहें उन्हीं के ऊपर टिकी रहेंगी. दरअसल, पिछले 2 मुकाबलों में वह देश के लिए 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से छक्के चौकों की भी बरसात देखी गई है. तीसरे वनडे मुकाबले में उनके बल्ले से 2 छक्के और निकलते हैं तो वह वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में कैरेबियन बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे.

क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 301 वनडे मैच खेलते हुए 294 पारियों में 331 छक्के लगाए हैं. वहीं रोहित शर्मा भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में अबतक 264 मैच खेलते हुए 256 पारियों में 330 छक्के लगा चुके हैं. आज के मुकाबले में उनके बल्ले से 2 छक्के और निकलते हैं तो वह वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में गेल को पछाड़ देंगे. इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर भी पहुंच जाएंगे. वहीं गेल एक पायदान निचे खिंसकते हुए तीसरे पायदान पर चले जाएंगे. 

शाहिद अफरीदी जड़े हैं वनडे में सर्वाधिक छक्के 

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है. अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए वनडे में कुल 398 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 369 पारियों में 351 छक्के आए हैं.

Advertisement

अफरीदी का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं 'हिटमैन' शर्मा 

मौजूदा समय में रोहित शर्मा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह दिन दूर नजर नहीं आ रहा है जब वह शाहिद अफरीदी का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. मौजूदा समय में 'हिटमैन' शर्मा अफरीदी के विश्व कीर्तिमान से केवल 22 छक्के दूर हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- क्या उपद्रवियों ने लिटन दास के घर में लगा दी है आग? जाने वायरल खबर की पूरी सच्चाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhupendra Yadav Exclusive: PM Modi के जन्मदिन पर भूपेंद्र यादव ने दिया 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड