IND vs PAK WC 2023: "एक कप्तान के रूप में..." पाकिस्तान के ऊपर ऐतिहासिक जीत पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma on Win Over Pakistan; WC 2023: भारत ने शनिवार को सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विश्व कप में जीत का रिकॉर्ड 8 - 0 कर लिया.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
Rohit Sharma on Win Over Pakistan WC 2023

Rohit Sharma on Win Over Pakistan WC 2023: नीले समंदर में डूबे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा का बल्ला कुछ ऐसा चला कि पाकिस्तानी आक्रमण की धार कुंद हो गई और इस चर्चित मुकाबले में भारत ने शनिवार को सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विश्व कप में जीत का रिकॉर्ड 8 - 0 कर लिया. महीनों पहले से जिस मैच के चर्चे थे. उसमे ना तो शाहीन शाह अफरीदी को स्विंग मिली और ना ही बाबर आजम का बल्ला चला. इस महा मुकाबले में बल्ला भी मेजबान टीम का चला और गेंदबाज भी. गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 42 . 5 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया और जवाब में बल्लेबाजों ने 30 . 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. विश्व कप में 1992 के बाद से भारत की पाकिस्तान पर यह लगातार आठवीं जीत है.

पाकिस्तान पर जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा 

"गेंदबाज ने हमारे लिए खेल तैयार किया. मुझे नहीं लगता कि यह 190 की पिच थी. एक समय हम 280 की ओर देख रहे थे. जिस तरह से उन्होंने धैर्य दिखाया, वह बहुत कुछ कहता है. यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है. जिसे भी गेंद मिलती है वह वो अपने काम करते हैं. हमारे पास 6 खिलाड़ी हैं जो गेंद से काम कर सकते हैं. एक कप्तान के रूप में मेरा काम वहां भी महत्वपूर्ण है यह पता लगाना कि यह काम करने के लिए सही खिलाड़ी कौन है. यह केवल इसलिए है क्योंकि लोगों ने - विश्व कप में प्रवेश करने से पहले - बहुत सारे रन बनाए."

"हम बहुत स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं. मैं इस बात को लेकर दुविधा में नहीं रहना चाहता था कि कौन कहां बल्लेबाजी करेगा. कुल मिलाकर, यह अच्छा लग रहा है. मैं अपनी उँगलियाँ क्रॉस करके रखना चाहता हूं. ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहता. बहुत नीचे भी नहीं उतरना चाहता. संतुलित रहना चाहते हैं. शांत रहें और आगे बढ़ते रहें. हमारे सामने आने वाला प्रत्येक विरोध शानदार हैं. आपको उस विशेष दिन अच्छा खेलना होगा और हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं."

IND vs PAK WC 2023: Virat से हो गई गलती से 'मिस्टेक', बीच मुकाबले में मैदान से क्यों जाना पड़ा बाहर

इस जीत के साथ भारत अंकतालिका में भी रनरेट में न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीन मैचों में छह अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया। वहीं पाकिस्तान टूर्नामेंट में पहली हार के बाद चौथे स्थान पर है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections 2024: Akhilesh Yadav का Ayodhya वाला दांव क्या UP Upchunav में BJP को हरा पाएगा?