Rohit Sharma: "ड्रेसिंग रूम में...", रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इन्हें बताया कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक जीत का हीरो

Rohit Sharma Statement on Kanpur Test Win: बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने सात विकेट से मुकबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Rohit Sharma on Kanpur Test Win vs BAN: भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सात विकेट से जीत दर्ज करके दो मैच की श्रृंखला में मेहमान टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ किया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब) तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. इस जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका (Team India in WTC Points Table) में शीर्ष पर मौजूद भारत के 11 मैच में आठ जीत, दो हार और एक ड्रॉ से 98 अंक हैं जो 74.24 प्रतिशत अंक होते हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 मैच में आठ जीत, तीन हार और एक ड्रॉ से 90 अंक से 62.50 प्रतिशत अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है.

बांग्लादेश के पहली पारी के जवाब में भारत ने पहली में 52 रन की बढ़त हासिल कर पारी घोषित कर दी, जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आई बांग्लादेश की टीम को भारत ने पांचवे दिन लंच के पहले ही 146 रनों पर समेट दिया और भारत को जीत के लिए मात्र 95 रन का लक्ष्य दे पाई जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और सात विकेट से मुकबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया.

Advertisement

रोहित शर्मा ने कानपुर टेस्ट में जीत को लेकर कहा 

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई टीवी (Rohit Sharma on BCCI TV) पर कानपुर टेस्ट में जीत के बारे में कहा, "अन्य 10 खिलाड़ियों और ड्रेसिंग रूम में बैठे लोगों की मदद के बिना यह संभव नहीं हो सकता था. सिराज एक बेहतरीन एथलीट हैं, जब वह सपाट पिच पर गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो वह अपनी पूरी ताकत से मैदान में उतरते हैं, वह कुछ करना चाहते हैं, बल्लेबाज से बात करना चाहते हैं, उसे थोड़ा असहज करना चाहते हैं, इसलिए वह खेल में शामिल हो जाते हैं और टीम खेल में शामिल हो जाती है"

Advertisement

"यह एक असाधारण सीरीज जीत थी, यह किसी का ध्यान नहीं जा सकता. मुझे अभी बताया गया है कि हमारे हिस्से में जो 24 कैच आए, हमने 23 कैच पकड़े. यह एक शानदार परिणाम है, खासकर स्लिप में. उन्होंने दिलीप के नेतृत्व में बहुत प्रयास किए".

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "मेरे लिए, आक्रामकता आपके काम के बारे में है. यह मेरी प्रतिक्रियाओं के बारे में नहीं है, हम किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं, आप किस तरह की फील्ड पोजीशन रखते हैं, आप किस तरह की गेंदबाजी करते हैं. मेरे लिए यही आक्रामकता है".

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War News: ईरान-इजरायल संघर्ष से चढ़ा पूरी दुनिया का पारा, क्या मोड़ लेगा ये युध्द?