IND vs BAN; Rohit Sharma: "हम देखना चाहते थे कि..." बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Rohit Sharma on Win Series vs Bangladesh: भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Rohit Sharma Statement on WIn Series vs BAN: भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सात विकेट से जीत दर्ज करके दो मैच की श्रृंखला में मेहमान टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ किया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब) तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. इस जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर मौजूद भारत के 11 मैच में आठ जीत, दो हार और एक ड्रॉ से 98 अंक हैं जो 74.24 प्रतिशत अंक होते हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 मैच में आठ जीत, तीन हार और एक ड्रॉ से 90 अंक से 62.50 प्रतिशत अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है.

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा  ने कहा

हम सभी आगे बढ़ते रहते हैं. जाहिर है कि किसी न किसी स्तर पर हमें अलग-अलग लोगों के साथ काम करना शुरू करना पड़ा. राहुल भाई के साथ हमने शानदार समय बिताया, लेकिन जीवन आगे बढ़ता रहता है. गौतम गंभीर (Rohit Sharma on Gautam Gambhir Coaching) को लेकर रोहित ने कहा कि मैनें उनके साथ खेला है और जानता हूँ कि वह किस तरह की मानसिकता के साथ आते हैं. शुरुआती दिन हैं, लेकिन यह एक अच्छी शुरुआत रही है.

Advertisement

शुरुआती दिन हैं, लेकिन शुरुआत अच्छी रही है. जब हमने ढाई दिन गंवा दिए, तो जब हम चौथे दिन आए तो हम उन्हें जल्द से जल्द आउट करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम बल्ले से क्या कर सकते हैं. जब वे 230 रन पर आउट हो गए, तो यह हमारे द्वारा बनाए गए रनों के बारे में नहीं था, बल्कि हमने उन्हें दिए गए ओवरों के बारे में था. पिच (Rohit Sharma on Kanpur Stadium Pitch) में ज़्यादा कुछ नहीं था. उस पिच पर खेल बनाना एक शानदार प्रयास था. यह एक जोखिम था जिसे हम उठाने के लिए तैयार थे क्योंकि जब आप इस तरह से बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं, तो आप कम स्कोर पर आउट हो सकते हैं. लेकिन हम इसके लिए तैयार थे.

Advertisement

भले ही हम 100-150 रन पर आउट हो जाएं. आकाश दीप के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि वो अच्छा रहे हैं. उन्होंने बहुत सारा घरेलू क्रिकेट खेला है. वो लंबे स्पैल गेंदबाजी कर सकता है. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी बेंच स्ट्रेंथ तैयार करें.

Advertisement

बांग्लादेश के 95 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने यशस्वी जायसवाल (51 रन, 45 गेंद, आठ चौके, एक छक्का) और विराट कोहली (नाबाद 29, 37 गेंद, चार चौके) के बीच तीसरे विकेट की 58 रन की साझेदारी की बदौलत 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (08) और शुभमन गिल (06) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. इससे पहले भारत के लिए जडेजा (34 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (17 रन पर तीन विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (50 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि आकाश दीप (20 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट हासिल किया जिससे बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में सिर्फ 146 रन पर सिमट गई.

Advertisement

बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. उनके अलावा मशफिकुर रहीम (37) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. भारत ने बांग्लादेश के पहली पारी के 233 रन के जवाब में नौ विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित की थी और पहली पारी के आधार पर 52 रन की बढ़त हासिल की थी.

Featured Video Of The Day
Hindu नाम, Indian Passport...सच पता चलते ही हरकत में आई Agency, Bengaluru में सालों से क्या कर रहे थे 4 Pakistani?