''मैदान में जब मैं उन्हें'', टीम इंडिया के इन 2 सितारों को देख भारतीय दिग्गज को याद आए सौरव-सचिन, जानें क्या कहा

Robin Uthappa Big Statement: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जोड़ी की तुलना पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के साथ की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Robin Uthappa Big Statement: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जोड़ी की तुलना पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के साथ की है. सौरव और सचिन की जोड़ी इतिहास की सफल जोड़ियों में से एक मानी जाती है. देश के लिए उन्होंने 136 पारियों में 49.32 की औसत से 6609 रन की साझेदारी की है. इस दौरान उनके बीच 21 शतकीय और 23 अर्धशतकीय साझेदारियां भी हुई है. शुभमन और यशस्वी की जोड़ी वनडे फॉर्मेट में तो अबतक एक साथ नजर नहीं आई है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में यह एक साथ खूब रंग जमा रहे हैं. इनकी उम्दा बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इन्होने देश के लिए एक साथ 10 टी20 पारियों में पारी का आगाज किया है. इस बीच इन्होंने 2 बार शतकीय और 2 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. 

इंटरनेशनल लेवल पर सौरव और सचिन के जलवा बिखेर चुके उथप्पा का कहना है कि शुभमन और यशस्वी भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व कप्तानों की तरह ही मैदान में नजर आते हैं. सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान 38 वर्षीय उथप्पा ने कहा, ''मैदान में जब मैं उन्हें एक साथ देखता हूं तो मुझे सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की याद आती है. वह मैदान में एक साथ उतरते थे. इस दौरान उनका खेल एक दूसरे के पूरक नजर आता था. उनकी रणनीतियां एक दूसरे की पूरक थीं. यही अब मैं इन दोनों बल्लेबाजों के साथ देखता हूं जब वह मैदान में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं.''

Advertisement

यशस्वी और शुभमन का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

यशस्वी ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 9 टेस्ट और 23 टी20 मुकाबलों में शिरकत किए हैं. टेस्ट में उनके बल्ले से  68.53 और टी20 में 36.15 की औसत से रन निकले हैं. यशस्वी के नाम दोनों प्रारूपों में मिलाकर 4 शतक और 9 अर्धशतक दर्ज है. वहीं शुभमन ने 25 टेस्ट, 44 वनडे और 21 टी20 मैच खेलते हुए कुल 4341 रन बनाए हैं. तीनों प्रारूपों में मिलाकर उनके नाम 11 शतक, 1 दोहरा शतक और 22 अर्धशतक दर्ज है.

Advertisement

उथप्पा ने यशस्वी के बारे में बात करते हुए कहा, ''मुझे लगता है कि जब उसे (यशस्वी जायसवाल) वनडे क्रिकेट में मौका मिलेगा, तो वह जल्दी ही यहां भी अपनी जगह पक्की कर लेगा. क्योंकि टेस्ट और टी20 क्रिकेट में शिरकत करने के बाद वनडे फॉर्मेट उनके लिए आसान हो जाएगा.''

Advertisement

यह भी पढ़ें- IPL 2025 Auction: 8 रिटेंशन चाहती हैं सभी टीमें, पर्स में जानें कितने करोड़ की होने जा रही है बढ़ोतरी!

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?