ऋषभ पंत ने पहले ड्रेसिंग रूम में बल्ले, हेलमेट और ग्लव्स की पूजा की, फिर जड़ा ऐतिहासिक शतक, VIDEO

Rishabh Pant worshiped bat, helmet and gloves in dressing room: मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ऋषभ पंत ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में अपने बल्ले, हेलमेट और ग्लव्स की हाथ जोड़कर पुजा करते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rishabh Pant worshiped bat, helmet and gloves in dressing room: ऋषभ पंत ने इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम की तरफ से वह टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सर्वाधिक शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले क्रिकेटर बन गए हैं. खास मामले में उन्होंने देश के पूर्व दिग्गज कप्तान एमएस धोनी की बराबरी की है. धोनी के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 6 शतक दर्ज हैं. वहीं चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में सैकड़ा जमाते हुए पंत के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में अब कुल 6 शतक हो गए हैं. 

पंत का खास वीडियो हुआ वायरल 

मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पंत ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में अपने बल्ले, हेलमेट और ग्लव्स की हाथ जोड़कर पुजा करते हुए नजर आ रहे हैं. युवा बैटर के इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं. 

@monu_jangir3 नाम एक एक फैंस ने पंत के इस वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा शतक लगाया. वह 632 दिन बाद टेस्ट मैच खेल रहे थे. भाई ने क्या शानदार वापसी की है. गेंद की रफ्तार और बल्ले का जोर, क्रिकेट का खेल बनाता है दिलों को और.''

दूसरी पारी में 109 रन बनाने में कामयाब रहे पंत 

बात करें पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत के प्रदर्शन के बारे में तो वह टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. यहां 128 गेदों का सामना करते हुए वह 85.16 की स्ट्राइक रेट से 109 रन बनाने में वह कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 13 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के निकले.

Advertisement

यह भी पढ़ें- इतिहास के पन्नों में अमर हुए शाकिब अल हसन, ऐसा कारनामा करने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने

Featured Video Of The Day
Atishi Oath Ceremony: शपथ लेते ही CM आतिशी ने कहा- 'Delhi की सड़कें ठीक होंगी, Bill भी ठीक करेंगे'
Topics mentioned in this article