कौन है विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने बताया

Ricky Ponting react on most underrated player in the world Cricket, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ricky Ponting on Jacques Kallis: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिन्हें वो विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी मानते हैं.  पोंटिंग ने SKY स्पोर्ट्स पर फैन्स के सवाल पर रिएक्ट किया. एक फैन ने पोंटिंग से पूछा कि विश्व क्रिकेट में वह कौन सा खिलाड़ी है या था जो स्वाभाविक रूप से काफी प्रतिभाशाली (Naturally talented) था. इस सवाल पर पोंटिंग ने रिएक्ट किया, पोंटिंग ने अपने जवाब में उस खिलाड़ी को टैलेंटेड तो करार दिया ही बल्कि विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी भी माना है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) को विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड क्रिकेटर माना है (most underrated cricketer).

रिकी पोंटिंग ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मेरे नजर में जैक्स कैलिस दुनिया के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी रहे हैं. अपने अपने करियर में उनके जैसा खिलाड़ी नहीं देखा है. उनका ऑल  राउंडर गेम कमाल का था. वो एक महान ऑलराउंडर रहे हैं. मैं सिर्फ उनकी बल्लेबाजी की बात नहीं कर रहा, उनकी गेंदबाजी हो या फिर उनकी फील्डिंग, हर एक डिपार्टमेंट में वो कमाल के थे."

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात आगे  ले जाते हुए कहा, "जैक पूरी तरह से टैलेंटेड थे. वो एक टैलेंटेड क्रिकेटर थे. उसने 44 टेस्ट शतक लगाए हैं. लगभग 300 विकेट, उसने कैच भी काफी लिए हैं. उसके पास कमाल के रिकॉर्ड है. इसिलए मैं कैलिस को विश्व क्रिकेट का सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी मानता हूं. उनके बारे में ज्यादा बात नहीं होती है लेकिन मैं चाहू्ंगा कि लोग उनके बारे में बात करें. "

Advertisement

Jacques Kallis के करियर की बात (Jacques Kallis - Cricket Player South Africa) की जाए तो इस महान ऑलराउंडर ने अपने टेस्ट करियर में 166 मैच खेले हैं और इस दौरान 13289 रन बनाने में सफलता हासिल की है. कैलिस ने टेस्ट में 45 शतक और 58 अर्धशतक जमाने का कमाल किया है. टेस्ट में कैलिस ने 200 कैच लपके हैं. इसके अलावा वनडे में कैलिस के नाम 328 मैच में 11579 रन जिसमें 17 शतक और 86 अर्धशतक शामिल हैं, वनडे में कैलिस ने 86 कैच लेने का कमाल किया है. 

Advertisement

टेस्ट में कैलिस के नाम 292 विकेट औऱ वनडे में 273 विकेट दर्ज है. कैलिस को विश्व क्रिकेट में कपिल देव के बाजद सबसे महान ऑलराउंडर माना जाता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NIA ATS Raids: Delhi के Old Mustafabad से एक संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी
Topics mentioned in this article