IND vs SA Final: "बचने की कोशिश ...", भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम कैसे कर सकती है करिश्मा, रिकी पोंटिंग ने बताया

Ricky Ponting on T20 World Cup Final: पोंटिंग का मानना ​​है कि साउथ अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने के लिए...

Advertisement
Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024, IND vs SA Final:

Ricky Ponting on India vs South Africa T20 World Cup Final: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीकी टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों का परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है.  बता दें कि एक ओर जहां साउथ अफ्रीका पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है तो वहीं, भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. अब दोनों टीमें इतिहास रचने से केवल एक जीत दूर है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल को लेकर अपनी राय दी है और साथ ही अफ्रीकी टीम को जीत का मंत्र भी दिया है. बता दें कि 29 जून को यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

Advertisement

पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बात करते हुए अफ्रीकी टीम को जीत का मंत्र देते हुए कहा है कि फाइनल में अफ्रीकी खिलाड़ी अपने टैलेंट के अनुसार खेले तो वो भारत को हरा सकते हैं.' पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात रखते हुए कहा, "बहुत सी टीमें कहती हैं कि यह बस दूसरे मैच की ही तरह है' और वे इस बात से बचने की कोशिश करती हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है .. मुझे लगता है कि ऐसा कहना अच्छा नहीं है. यह सब इसे उसी रूप में स्वीकार करने के बारे में है जैसा कि यह है. ये खिलाड़ी पहले कभी वहां नहीं गए हैं, इसलिए इस मैच का भरपूर आनंद लें, कल का भी आनंद लें. लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी करते हैं वह वही हो और आपकी तैयारी भी वही हो."

पोंटिंग का मानना ​​है कि साउथ अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने की प्रतिभा है और उम्मीद जताई है कि टीम भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखाएगी. 

Advertisement
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, "वे यहां तक ​​अपराजित हैं, इसलिए उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है और उन्हें कोई और प्रयास करने की जरूरत नहीं है...उन्हें बस खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने और उस दिन एक टीम के रूप में खुद के लिए सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस निकालने का मौका देने की जरूरत है..अगर वे ऐसा करते हैं, तो उन्हें हराना मुश्किल होगा."

Advertisement

बता दें कि भारतीय टीम 10 साल के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी, पिछले बार 2014 में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam News: Guwahati University में मार्कशीट घोटाले में 8 लोग गिरफ्तार | Marksheet Scam