Reports: दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को कप्तान पद से हटाने के लिए तैयार, अब यह खिलाड़ी बना पहली पसंद

Delhi Capitals: यह बहुत ही हैरानी की बात है क्योंकि कुछ दिन पहले रिटेंशन के संभावित खिलाड़ियों में पंत के न केवल खिलाड़ी बल्कि कप्तान के रूप में पहली पसंद के होने की चर्चा थी

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rishabh Pant: ऋषभ पंत एकदम से ही रेस में पिछड़ गए हैं
नई दिल्ली:

Rishabh Pant is read to be dropped as captain: एक तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज चल रही है, तो दूसरी तरफ सभी  फ्रेंचाइजी मेगा ऑक्शन से पहले अपने-अपने पत्ते दुरुस्त करने में लगी हैं. वीरवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पूर्व हेड कोच रिकी पोंटिंग ने लो-प्रोफाइल हेमांग बदानी को नया हेड कोच नियुक्त किया है, तो वहीं चर्चा जोर-शोर से कप्तानी में बदलाव को लेकर भी हो रही है. छनकर आ रही खबरों के अनुसार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान चुने जाने की संभावना बहुत ही कम है. पंत को साल 2021 में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. पिछले दिनों जब रिटेंशन के संभावित खिलाड़ियों के नामों की चर्चा चल रही थी, तो कप्तान की पसंद के तौर पर स्वाभाविक रूप से पंत का नाम सबसे ऊपर था, लेकिन अब समीकरण बदलते दिखाई पड़ रहे हैं. 

Rishabh Pant: "रोहित भाई वहां थे और उन्होंने ..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद कप्तान ने कही थी ये बात

मगर अब रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने भारतीय विकेटकीपर की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को जिम्मेदारी देने का मन बना लिया है. एकदम से ही अक्षर तेजी से कप्तान पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उभरकर सामने आए हैं. हालांकि, अभी अक्षर को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली प्रबंधन मेगा ऑक्शन के दौरान भी ऐसे खिलाड़ी की तलाश करेगा, जो कप्तानी मैटेरियल हो.  

Advertisement

टीम से जुड़े सूत्र ने कहा, "हां यह सही है कि दिल्ली कैपिटल्स नए कप्तान की ओर देख रहा है. यहां इस बात के आसार हैं कि भातीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल नए कप्तान हो सकते हैं. इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है कि नवंबर मध्य में विदेश में होने वाली मेगा ऑक्शन में दिल्ली प्रबंधन ऐसे खिलाड़ी पर दांव लगाए, जो उसे कप्तान के लिए उपयुक्त लगे." सूत्र के अनुसार, "हालांकि, ऋषभ पंत दिल्ली के शीर्ष रिटेंशन खिलाड़ी होने जा रहे हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का शीर्ष प्रबंधन महसूस कर रहा है कि पंत बिना कप्तानी के दबाव के टूर्नामेंट में खेलें"

Advertisement

हो गई नए स्टॉफ की नियुक्ति

वहीं, दिल्ली ने नए कोचिंग स्टॉफ की नियुक्ति कर दी है. पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी टीम के हेड कोच होंगे, तो वेणुगोपाल राव को दिल्ली का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है. ये दोनों ही पिछले काफी समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. अब जबकि पोंटिंग ने टीम से अलग होने का फैसला कर लिया था, तो कैपिटल्स ने हेड कोच पद पर कोई हाई प्रोफाइल खिलाड़ी को न चुनकर हेमांग बदानी को जिम्मेदारी देने का फैसला किया. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हुंडई द्वारा समर्थ का प्रभाव किस तरह समाज में पड़ रहा है? Nipun Malhotra ने बताया