Report: युवा पेस सनसनी मयंक यादव पर पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के, लखनऊ इस मोटी रकम पर रिटेन करने को तैयार

Mayank Yadav: पिछले सीजन में 20 लाख बेस प्राइस वाले मयंक यादव ने अब "कैप्ड प्लेयर" कैटेगिरी के लिए क्वालीपाई कर लिया है

Advertisement
Read Time: 3 mins
M
नई दिल्ली:

अगले महीने के आखिर या दिसंबर की शुरुआत में होने वाली मेगा ऑक्शन (mega auction) की तैयारी के लिए फ्रेंचाइजी धीरे-धीरे कमर कस रही हैं. एक बार प्लेयर्स रिटेंशन (Players retention) की प्रक्रिया 31 अक्तूबर तक हो जाए, उसके बाद इसमें कई गुना तेजी जा जाएगी. बहरहाल, एक बाद साफ है कि इस मेगा नीलामी में बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को शुरू हुई टी20 सीरीज के जरिए अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले 22 साल के नई पेस सनसनी मयंक यादव (Mayank Yadav) पर झमाझम पैसा बरसने जा रहा है.वैसे ऐसा भी हो सकता है कि कोई टीम मेगा ऑक्शन से पहले ही उन्हें रिटेन कर ले. और जब खबरें सूत्रों के हवालों से आ रही हैं, उसके अनुसार लखनऊ सुपर जॉयंट्स  अगले सीजन के लिए 11 करोड़ रुपये में मयंक को रिटेन कर सकती है. और कुछ ऐसा ही भारत के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद युवा ऑलराउंडर नितीश रेड्डी के बारे में कहा जा सकता है, जिन पर सनराइजर्स हैदराबाद की नजर है. नियमों अनुसार मयंक और नितीश दोनों ने ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर "कैप्ड प्लेयर" की कैटेगिरी के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

नए नियमों के अनुसार खिलाड़ियों के रिटेंशन प्राइस 18 करोड़ (नंबर-1), 14  करोड़ (नंबर-2), 11 करोड़ (नंबर-3) हैं. जबकि चौथे और पांचवें नंबर के खिलाड़ी के दाम फिर से रोटेट होंगे. यानी चौथे नंबर के खिलाड़ी को फिर से 18 करोड़, तो पांच नंबर को 14 करोड़ रुपये मिलेंगे. खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 31 अक्तूबर है, लेकिन सूत्रों के अनुसार मयंक को लखनऊ तीसरे खिलाड़ी के रूप में रिटेन करने जा रहा है

लखनऊ के लिए रिटेन होने वाले खिलाड़ियों के लिए केल राहुल, क्विंटन डिकॉक, निकोसल पूरन और मारकस स्टोइनिस के बीच कड़ा मुकाबला है, लेकिन इसके बावजूद लगता नहीं कि हेड कोच जस्टिन लैंगर औैर नए मेन्टॉर जहीर खान युवा पेस सनसनी को हाथ से निकलने देंगे. यहां नंबर एक या दो कौन होगा, यह तो बताना खासा मुश्किल है, लेकिन यह साफ है कि सुपर जॉयंट्स इस सुपर पेसर पर दांव लगाने जा रहा है. टीम से जुड़े नजदीकी सूत्र के अनुसार, "कोई वजह नजर नहीं आती है कि एलएसजी प्रबंधन मयंक को मेगा ऑक्शन में जाने देगा.पिछले दो सीजन में प्रबंधन ने इस  पेसर में निेश किया है. यह पक्का है कि मयंक शीर्ष तीन रिटेन किए जान वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे."

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Mumbai Ramleela: मुंबई में संस्कृति को जीवित रखती रामलीला का मंचन, लोगों और समिति का क्या है कहना?