Asia Cup 2023: "पीसीबी चेहरा बचाना चाहता था..."पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के बयान ने मचाई खलबली

Asia Cup 2023: एशियाई क्रिकेट परिषद ने उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैं जिसमे अब ऐसा कप के मुकाबले हाइब्रिड मॉडल पर खेले जायेंगे जिसमें चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे, जबकि बाकी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
R

Rashid Latif on Asia Cup and PCB: भारत और पाकिस्तान के बीच के राजनितिक हालात का असर लगातार दोनों ही देशों के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबले में देखने को मिल रहा है. इसी बीच पाकिस्तान को इस बार के एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी मिली थी जिसे लेकर भारत ने पाकिस्तान जाने से मन कर दिया. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने भी वनडे विश्व कप (ODI WC 2023) में भारत आ कर खेलने के लिए मन कर दिया था अब एशियाई क्रिकेट परिषद ने उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैं जिसमे अब ऐसा कप के मुकाबले हाइब्रिड मॉडल पर खेले जायेंगे जिसमें चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे, जबकि बाकी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif on Asia Cup 2023) ने एशिया कप को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं जो पाकिस्तान और श्रीलंका में हाल ही में स्वीकृत हाइब्रिड मॉडल के तहत मदद करेगा. एशिया कप 2023 (31 अगस्त से 17 सितंबर 2023) तक आयोजित किया जाएगा. उसी पर अपने विचार साझा करते हुए, लतीफ ने कहा कि एशिया कप का कार्यक्रम बीसीसीआई और पीसीबी दोनों के लिए जीत की स्थिति है.

लतीफ ने सुझाव दिया कि एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के प्रमुख जय शाह, जो बीसीसीआई सचिव भी हैं उनको अपने प्रयासों के लिए मान्यता प्राप्त है. पीसीबी भी मौजूदा चुनौतियों के कारण अपना चेहरा बचाना चाहता है. "यह एक विशिष्ट परिदृश्य है. जय शाह जीतना चाहते थे; उन्हें अपने काम के लिए मान्यता की आवश्यकता थी.

Advertisement

कहीं न कहीं वह अपनी अंडर-द-बेल्ट रणनीति के लिए पदक चाहते थे कि उन्होंने एसीसी अध्यक्ष होने के नाते कुछ कार्यक्रम आयोजित किए. इसके अलावा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी एक गंभीर स्थिति में था और उन्हें चेहरा बचाने और अपनी चुनौतियों से उबरने के लिए एक समाधान खोजने की भी आवश्यकता थी," लतीफ ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा था.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?
Topics mentioned in this article