NZ vs AFG: राशिद खान ने T20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट में मचाई सनसनी

Rashid khan record, न्यूजीलैंड के खिलाफ राशिद खान ने इतिहास रच दिया है. बतौर कप्तान राशिद ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे किफायती गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Rashid khan

Rashid Khan  NZ vs AFG : अफगानिस्तान की जीत में राशिद खान (Rashid Khan) ने इतिहास रच दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में राशिद ने 4 विकेट लिए. ऐसा करते ही राशिद खान टी20 विश्व कप में बतौर कप्तान सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मैच में राशिद ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है. इस मैच में राशिद के अलावा फजलहक फारूकी ने भी कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे. मोहम्मद नबी को 2 विकेट लिए. न्यूजीलैंड की टीम केवल 75 रन ही बना सकी. कीवी टीम के लिए यह हार बेहद ही शर्मनाक है. 

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए थे जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम केवल 75 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराया है. एक ओर जहां राशिद ने 4 विकेट लिए तो वहीं फजलहक फारूकी ने भी 4 विकेट लेने में सफलता हासिल की.

गेंदबाजों के अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी कमाल की बल्लेबाजी की, रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने ने 56 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए तो वहीं, इब्राहिम जादरान 41 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली. दोनों की पारी ने ही मैच को पलटने का काम किया. 

Advertisement

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेट कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन

Advertisement

अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान (कप्तान), करीम जनत, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh: 5 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, बच्ची ने ऐसे बचाई जान!
Topics mentioned in this article