Ranji Trophy: तमिलनाडु के ओपनर ने किया दिल्ली के खिलाफ किया "डबल धमाका:, मेगा ऑक्शन में ये 2 बड़ी वजह बनाएंगी करोड़पति

Ranji Trophy: शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी का दूसरा राउंड शुरू हुआ. और पहले ही दिन कई अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अगले महीने नवंबर के आखिर में विदेशी जमीं पर आईपीएल (IPL 2025) के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए शुरू हो चुके घरेलू सीजन में तमाम खिलाड़ी प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी टीमों को प्रभावित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. शुक्रवार से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2025) के दूसरे राउंड के मुकाबले के पहले दिन दिल्ली के अरुण  जेटली स्टेडियम में तमिलनाडु के लेफ्टी ओपनर साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) ने  दिल्ली के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी  करते हुए नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया. सुदर्शन ने दिन का खेल की समाप्ति पर 259 गेंदों पर 23 चौकों और 1 छक्के से बिना आउट हुए 202 रन बनाए. उनकी इस पारी से उन्होंने इस साल होने वाली मेगा ऑक्शन (mega Auction) में मोटी  रकम बटोरने के अभियान का आगाज कर दिया है. और एक बात पूरी तरह से साफ है कि इस बार उन पर जमकर झमाझम पैसा बरसेगा. 

पिछले तीन साल से मिल रही इतनी रकम

साई सुदर्शन पिछले तीन साल से गुजरात टाइटंस का हिस्सा है. और इन तीनों ही साल में उन्हें इस फ्रेंचाइजी से सालाना बीस लाख रुपये की रकम इनाम में मिली, लेकिन इस बार साईं को ऑक्शन में दो सौ  फीसदी मोटी रकम मिलने जा रही है. 

Advertisement

ये 2 बड़ी वजह बरसाएंगी झोली में कई करोड़ !

पहली वजह: साई का करोड़पति बनना तो एकदम स्वाभाविक बात है. देखने वाली बात यह होगी कि उनकी नीलामी की बोली कहां जाकर रुकती है. पहली बड़ी बात तो यह है कि इस बार उनका बेस प्राइस बीस लाख रुपये नहीं ही होगा. साई सुदर्शन भारत के लिए 3 वनडे और 1 टी20 मैच खेलकर अब कैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं और वह एकदम शुरुआत से मेगा ऑक्शन में उतरेंगे. अब वह बतौर अंतरराष्ट्रीय प्लेयर नीलामी में उतरेंगे और कम से कम उनका बेस प्राइस ही एक करोड़ तो होगा ही होगा.

Advertisement
Advertisement

दूसरी वजह: करोड़ों फैंस के ज़हन से अभी भी  साई की आतिशी पारी नहीं निकली है, जो उन्होंने कुछ ही महीने पहले 10 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली थी. यह गुजरात के आखिरी दो मुकाबले रद्द होने से ठीक पहले का मैच था. और इस मैच में साई ने 51 गेंदों पर 5 चौकों और 7छक्कों से ऐसी आतिशी पारी खेली कि देखने वालों दांत तले उंगली दबा ली. इस पारी का असर अभी भी आईपीएल टीमों के दिमाग पर छाया हुआ है, तो शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ जड़े नाबाद दोहरे शतक ने फैंस को फिर से उस पारी की याद दिला दी है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Isreal पर हिज्बुल्लाह ने किया ड्रोन से हमला, PM Netanyahu के घर को बनाया निशाना
Topics mentioned in this article