IND vs BAN: विराट कोहली तोड़ेंगे अपने 'गुरु' का रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ कई दिग्गजों का कीर्तिमान होगा ध्वस्त

Virat Kohli Will Create History Against Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से अगर 124 रन निकलते हैं तो वह चेतेश्वर पुजारा के साथ-साथ राहुल द्रविड़ को विपक्षी टीम के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Virat Kohli Will Create History Against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. दोनों देशों के खिलाड़ी आगामी सीरीज के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं. टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ जलवा बिखरने के लिए बेताब हैं. मैच के दौरान उनका बल्ला चला तो वह अपने 'गुरु' राहुल द्रविड़ समेत कई धुरंधरों को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. 

राहुल द्रविड़ से क्रिकेट की बारीकियां सीख चुके हैं विराट कोहली 

राहुल द्रविड़ जब टीम इंडिया के मुख्य कोच थे तब विराट कोहली को उनसे काफी कुछ सीखने को मिला था. मौजूदा समय में वह मुख्य कोच के पद से हट चुके हैं और आईपीएल के आगामी सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए कोचिंग देंगे. 

आपको बता दें बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का खास रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने विपक्षी टीम के खिलाफ 2000 से 2010 के बीच कुल 7 मैच खेले. इस बीच उनके बल्ले से 9 पारियों में 136.66 की औसत से 820 रन निकले. 

दूसरे स्थान पर राहुल द्रविड़ का नाम आता है. द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ 2000 से 2010 के बीच 7 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 70.00 की औसत से 560 रन बनाए. 

तीसरे पायदान पर टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम आता है. पुजारा ने 2017 से 2022 के बीच बांग्लादेश के खिलाफ कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेले. इस बीच उनके बल्ले से 8 पारियों में 78.00 की औसत से 468 रन निकले. 

चौथे स्थान पर विराट कोहली काबिज हैं. कोहली के बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ अबतक 6 मैच की 9 पारियों में 54.62 की औसत से 437 रन निकले हैं.

Advertisement

आगामी सीरीज में अगर उनके बल्ले से 124 रन निकलते हैं तो वह चेतेश्वर पुजारा के साथ-साथ राहुल द्रविड़ को भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पछाड़ देंगे.

यह भी पढ़ें- कैसे मुंबई ने छोड़ दिया? बस छक्के लगा रहा है कैरेबियन ऑलराउंडर, 273.68 की स्ट्राइक रेट से उड़ाया गर्दा, VIDEO
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave