Team India Meeting PM Modi: "जब हमारा समय अच्छा नहीं था..." पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान छलका राहुल द्रविड़ का दर्द

जब गुरुवार को भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, उस दौरान एक बार फिर राहुल द्रविड़ के मन में उस हार की कसक देखने को मिली और उन्होंने पीएम मोदी के साथ हुई बातचीत में इसका जिक्र किया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
R

भारतीय क्रिकेट टीम ने बारबाडोस में आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रिका को हराकर 17 साल बाद टी20 विश्व खिताब अपने नाम किया है. भारतीय टीम ने साल 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. बीते करीब एक साल में टीम इंडिया ने तीन बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन भारतीय टीम को दो बार विफलता हाथ लगी. लेकिन इस बार टीम इंडिया चैंपियन बनने में सफल हुई. भारतीय टीम बीते साल अहमदाबाद में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी थी. ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया था. वहीं इस हार के बाद पीएम मोदी भारतीय ड्रेसिंग रुम में रोहित शर्मा एंड कंपनी का हौसला बढ़ाते हुए दिखे थे. गुरुवार को जब भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, उस दौरान एक बार फिर राहुल द्रविड़ के मन में उस हार की कसक देखने को मिली और उन्होंने पीएम मोदी के साथ हुई बातचीत में इसका जिक्र किया.

गुरुवार तड़के भारतीय टीम बारबाडोस से वापस लौटी. टीम बेरिल तूफान के चलते करीब तीन दिन तक बारबाडोस में फंसी हुई थी. वहीं गुरुवार को दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी की इस मुलाकात का वीडियो कल आया था, लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों और पीएम मोदी की क्या बातचीत हुई थी, यह नहीं पता चल पाया था. वहीं शुक्रवार को पीएम मोदी के विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल द्वारा इस बातचीत का वीडियो जारी किया गया.

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय टीम को टी20 विश्व चैंपियन बनने पर बधाई देते हुए कहा,"साथियों आप सबका स्वागत है और हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने देश को उत्सहा से भी और उत्सव से भर दिया और देशवासियों की सारी आशा और अपेक्षाओं को आपने जीत लिया है. मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई आपको. आम तौर पर मैं देर रात दफ्तर में काम करता रहता हूं. तो इस बार मैं टीवी भी चल रहा था और फाइनल भी चल रहा था. तो ध्यान केंद्रीत नहीं हो रहा था फाइल में. लेकिन आप लोगों ने शानदार टीम स्प्रिट को भी दिखाया है अपने टैलेंट को भी दिखाया है.और पेशेंश नजर आ रहा था. मैं देख रहा था कि पेशें था. हड़बड़ी नहीं थी. बड़ा आत्मविश्वास से भरा हुआ आप लोगों का. मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई है साथियों."

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी बात कही. राहुल द्रविड़, जिनका कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद खत्म हो गया है, उन्होंने कहा,"पहले तो मैं शुक्रिया कहना चाहता हूं आपका कि आपने हमें मौका दिया आपके साथ मिलने का. और आपने जब हम नवंबर में अहमदाबाद में वो मैच हारे थे. तो वहां पर भी आप आए थे जब हमारा थोड़ा समय इतना अच्छा नहीं था. तो हमें बहुत खुशी हुई कि आज हम आपको इस खुशी के मौके पर भी मिल सकते हैं. मैं सिर्फ यह कहूंगा कि जो रोहित और इन सब लड़कों ने बहुत तो फाइटिंग स्प्रिट दिखाई है. जो नेवर से डाई एटीट्यूड दिखाई है. बहुत मैचस में, फाइनल में जाके भी, वो बहुत, मतलब इन लड़कों का क्रेडिट है इसमें."

Advertisement

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,"बहुत मेहनत की है इन लड़कों ने बड़ी खुशी की बात है कि जो इन लड़कों ने इंस्पायर किया है जो यंग जनरेशन आएगी, ये लड़के भी इंस्पायर हुए हैं. 2011 की जो विक्ट्री थी, उसको देखकर बड़े हुए हैं काफी ये लड़के तो अभी इन लड़कों ने परफॉर्मेंस देके एम श्योर कि लड़के लड़किया हमारे देश में इन लोगों को हर स्पोर्ट्स में बहुत इंस्पायर किया है तो हम पहले शुक्रिया देना चाहते हैं आपका और मैं सिर्फ इन लड़कों को बधाई देना चाहता हूं."

Advertisement

यह भी पढ़ें: PM Modi With Team India: चहल क्यों सीरियस हो... जब PM मोदी ने 'सही पकड़ा' और हंस पड़ी पूरी टीम

यह भी पढ़ें: Team India Meeting With PM Modi: "पब्लिक ने बूइंग किया..." पीएम मोदी ने पूछा हार्दिक बताइए, तो पांड्या ने सुनाई अपनी कहानी

Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार
Topics mentioned in this article