PM Modi Team India Meeting: "अहंकार को पीछे रखा, तो..." पीएम मोदी के मुश्किल सवाल पर दार्शनिक बन गए कोहली

PM Modi with T20 Champions: प्रधानमंत्री से टीम इंडिया की मुलाकात में पीएम मोदी के साथ काफी देर तक हुई बातचीत में विराट कोहली ने कई अहम बातें उजागर कीं

Advertisement
Read Time: 2 mins
v
नई दिल्ली:

Team India Victory Celebration: टी20 विश्व कप विजेता टीम इंडिया ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) से उनके आवास पर करीब दो घंटे की मुलाकात की, तो टीम इंडिया ने ऐसे-ऐसे अनुभव साझा किए, जो उन्होंने मीडिया के साथ भी नहीं बांटे. इसे आप ऐसे भी कह सकते है कि मानो पीएम एक तरह से खिलाड़ियों के लिए पत्रकार बन गए! इसी बातचीत में जब प्रधानमंत्री ने विराट से फाइनल से पहले तक के खराब प्रदर्शन को लेकर कोहली से सवाल किया था. मोदी ने सवाल किया फाइनल से पहले सिर्फ 75 रन के स्कोर के बोझ तले परिवार की क्या प्रतिक्रिया रहती थी. 

पीएम के इस मु्श्किल सवाल पर कोहली ने कहा कि अच्छी बात यह थी कि यहां समय का अंतर ज्यादा रहता था, तो मेरी परिवार से ज्यादा बातचीत नहीं हुई. मेरी मम्मी ज्यादा टेंशन ले लेती हैं. कोहली ने थोड़ा रुकते हुए कहा कि जो भी मैं करने की कोशिश कर रहा था, वह हो नहीं पा रहा था. जब आपको यह लगता है कि मैं यह कर दूंगा, तो कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है.  

Advertisement

परिवार के सवाल पर विषयांतर होते हुए कोहली मानो दार्शनिक अंदाज में आ गए. और उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि खुद का अहंकार ऊपर रखने से खेल आपसे दूर चला जाता है, जिसे वही छोड़ने की जरुरत थी. जैसा मैंने कहा कि मैच के हालात ही ऐसे बन गए थे कि मेरे लिए जगह ही नहीं थी अपने अहंकार को ऊपर रखने की. टीम हित के लिए इसे पीछे रखना पड़ा. और जब गेम को इज्जत दी, तो खेल ने भी उस दिन इज्जत वापस दी. मुझे फाइनल मुकाबले से यह अनुभव हुआ सर. कोहली से बात खत्म होने का समापन  पीएम मोदी ने कोहली को बधाई देने के साथ किया. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित