पाकिस्तान जीता विश्व कप तो हर खिलाड़ी होगा मालामाल, पीसीबी ने किया इतनी बड़ी इनामी रकम का ऐलान

T20 World Cup 2024: पीसीबी के ऐलान के बाद करोड़ों भारतीय फैंस चर्चा कर रहे हैं कि बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए क्या ऐलान करता है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जून में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए बड़ा ऐलान किया है. पाकिस्तान की टीम सोमवार को टी20 श्रृंखला के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड रवाना होगी और PCB प्रमुख मोहसिन नकवी ने रविवार को खिलाड़ियों के साथ लगभग दो घंटे बिताने के बाद यह घोषणा की. मेगा इवेंट के लिए सभी टीमों अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है. भारत मेगा इवेंट में अपना पहला मैच मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगा. 

पाकिस्तान रुपये बैठती है इतनी रकम

निश्चित रूप से पीसीबी का यह एक बड़ा ऐलान है. जहां भारतीय मुद्रा में एक डॉलर की रकम करीब 84 लाख रुपये बैठती है, तो वहीं पाकिस्तानी मुद्रा में यह पैसा करीब पौने दो करोड़ बैठता है, जो टीम के हर छोटे खिलाड़ी को भी करोड़पति बना देगा. अब देखने की बात होगी कि पिछले दिनों सैन्य ट्रेनिंग लेने वाली पाकिस्तान टीम इस ऐलान से कितना प्रेरित हो पाती है. वैसे इस घोषणा के बाद भारतीय प्रशंसक जरूर चर्चा करने लगे हैं कि BCCI भारतीय टीम के लिए कितनी रकम का ऐलान करेगा?

पुरस्कार राशि का महत्व नहीं, पीसीबी ने कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप का खिताब जीतने पर पाकिस्तान के हर खिलाड़ी को एक लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की. नकवी ने यह भी कहा कि ट्रॉफी उठाने की तुलना में पुरस्कार राशि का कोई महत्व नहीं है, उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम पाकिस्तान का झंडा फहराएगी.

Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD