Champions Trophy 2025: भारत के क्वालीफाई करने पर पाकिस्तान में नहीं खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल? PCB ने तोड़ी चुप्पी

PCB on reports of 2025 Champions Trophy final venue change, बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित की जाएगी, जिसमें फाइनल के लिए 10 मार्च को रिजर्व डे रखा गया है

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
C

2025 Champions Trophy final : पाकिस्तान (Pakistan Criket) में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी को लेकर काफी बातें हो रही है. अभी एक ओर खबर आई कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है. भारत अपने मैच दुबई में खेल सकता है. Telegraph.co.uk  के रिपोर्ट के अनुसार यह बात सामने आई थी कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच (Champions Trophy final 2025) लाहौर की जगह  दुबई में होगा. वहीं, अब पाकिस्तान की ओर से चुप्पी तोड़ी गई है. क्रिकेट पाकिस्तान के रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी (Pakistan Cricket Board) ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के स्थान में बदलाव की खबरों का खंडन किया. 

पीसीबी ने टूर्नामेंट के सभी मैच, जिसमें फाइनल भी शामिल है, पाकिस्तान में आयोजित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है.  भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के बावजूद, पीसीबी एक सफल और निर्बाध टूर्नामेंट सुनिश्चित करने के अपने रुख पर बना हुई है. पीसीबी के प्रवक्ता ने कहा कि "चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित करने की रिपोर्ट में कोई सच्चाई नहीं है."

रिपोर्ट में कहा गया है कि, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं कि टूर्नामेंट का सफल आयोजन पाकिस्तान में हो. जो भी बातें आ रही है वह गलत है. हाइब्रिड मॉडल की बात बिल्कुल गलत है.   हमें विश्वास है कि पाकिस्तान में यह टूर्नामेंट काफी यागदार होगा."

Advertisement

बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित की जाएगी, जिसमें फाइनल के लिए 10 मार्च को रिजर्व डे रखा गया है. पाकिस्तान की टीम  भारत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप ए में  है, जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वर्तमान में पाकिस्तान में आयोजित मैचों में भागीदारी की पुष्टि करने से पहले भारत सरकार के साथ परामर्श का इंतजार कर रहा है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Lebanon में Gaza जैसी होगी तबाही, क्या होगा आगे? | Netanyahu | 5 Ki Baat
Topics mentioned in this article