PAK vs BAN: "हमारा कोई भी स्टेडियम", पाकिस्तान क्रिकेट की हो गई किरकिरी, पीसीबी अध्यक्ष के बयान से मची खलबली

PCB chief Mohsin Naqvi on Stadium Condition: पीसीबी ने अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट को कराची से रावलपिंडी स्थानांतरित करने का फैसला किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
P

PCB chief Mohsin Naqvi on Pakistan Stadium: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन रजा नकवी के बयान ने विश्व क्रिकेट को एक ऐसे हकीकत से रूबरू करा दिया जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट की किरकिरी हो गई, अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी को बेताब पाकिस्तान के स्टेडियम का खस्ताहाल खुद पीसीबी अध्यक्ष ने बता दिया. मोहसिन नकवी ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान का कोई भी स्टेडियम 'अंतरराष्ट्रीय स्तर का' नहीं है. जियो न्यूज के अनुसार, आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले, जो पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी, पीसीबी ने 12.8 बिलियन रुपये की लागत से कराची में राष्ट्रीय स्टेडियम, रावलपिंडी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के जीर्णोद्धार का निर्देश दिया है. गद्दाफी स्टेडियम में जीर्णोद्धार कार्य की समीक्षा करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, नकवी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और पाकिस्तान के स्टेडियमों में बहुत बड़ा अंतर है.

जियो न्यूज ने नकवी के हवाले से कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और हमारे स्टेडियमों में बहुत बड़ा अंतर है. हमारा कोई भी स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है." पीसीबी प्रमुख ने कहा कि फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन पाकिस्तान के स्टेडियमों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बनाने के लिए काम कर रहा है. उन्होंने कहा, "फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन (FWO) की टीम दिन-रात काम कर रही है. हम अपने स्टेडियमों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बनाएंगे. स्टेडियमों में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हमारी पहली प्राथमिकता है."

इससे पहले रविवार को, पीसीबी ने अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट को कराची से रावलपिंडी स्थानांतरित करने का फैसला किया. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 21 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी. बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच जेसन गिलेस्पी के पाकिस्तान के टेस्ट कोच के रूप में पहला काम होगा. दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा.

Advertisement

पीसीबी ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की. शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली पाकिस्तान के शीर्ष चार तेज गेंदबाज हैं जो पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे.

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन:

अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article