Pat Cummins: "यह शर्म की बात है कि ...", भारतीय टीम को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, मच जाएगी खलबली

Pat Cummins on on Border-Gavaskar Trophy, नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे  पर जाने वाली है. सीरीज का पहला मैच पर्थ में 22 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेलेगी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Pat Cummins big statement on Border-Gavaskar Trophy

Pat Cummins on Cheteshwar Pujara : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins on Cheteshwar Pujara) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को लेकर बात की है. कमिंस ने खासकर चेतेश्वर पुजारा की अपनी राय दी.ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पुजारा की की अनुपस्थिति को लेकर बात करते हुए कहा कि, यह शर्मनाक है कि पुजारा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि  पुजारा ने लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. कमिंस को लगता है कि भारत इस दिग्गज बल्लेबाज के लिए उपयुक्त रिप्लेसमेंट को खोजने में सफल होगा. 

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कमिंस ने अपनी राय दी और माना है कि पुजा्रा का न खेलना यकीनन चौंकाने वाली बात होगी. कमिंस ने कहा कि "पुजारा को गेंदबाजी करना असली टेस्ट क्रिकेट था क्योंकि उनके डिफेंस को भेदना नामुमकिन था. दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की दो टेस्ट सीरीज जीत के पीछे अहम भूमिका निभाई थी. बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ डिफेंस करने की उनकी क्षमता प्रतिद्वंद्वियों के गेंदबाजी आक्रमण को हतोत्साहित करने के लिए काफी थी.

पैट कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "उनके खिलाफ खेलना शानदार था.. उन्होंने गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और वो हमसे एक कदम आगे रहे थे. "

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने पुजारा को लेकर आगे कहा,  "मैंने उनके खिलाफ गेंदबाजी का लुत्फ उठाया.. ऐसे भी दिन थे जब उन्होंने जीत हासिल की और कुछ दिनों में मैंने भी सफलता का स्वाद चखा. पुजारा एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उनके न होने से यह एक अलग तरह का एहसास होगा."

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, " हम एक-दूसरे पर हावी होना चाहते थे.. उन्होंने मेरे खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की,  लेकिन मेरे पास उनका विकेट लेने का हमेशा मौका था. यह शर्म की बात है कि वह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे." 

Advertisement

इसके अलावा  पैट ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता की तुलना एशेज से क है. उन्होंने इस बारे में कहा "यह एशेज के बराबर है. हमने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ अच्छे नतीजे हासिल किए हैं. भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीतने के बाद, उनके खिलाफ मैच सभी के लिए दिलचस्प हो गए हैं."

Advertisement

बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे  पर जाने वाली है. सीरीज का पहला मैच पर्थ में 22 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेलेगी. 
 

Featured Video Of The Day
AI से हो सकता है आपका Gmail Account Hack! Google ने बताए बचने के रास्ते