PAK vs SA: पांच मैचों के बाद सबसे ज्यादा है साउथ अफ्रीका का रन-रेट, ये है इसके पीछे का राज

Pakistan vs South Africa: साउथ अफ्रीका को यह सभी चारों जीतें पहले बल्लेबाजी करते हुए मिली है. इस दौरान टीम ने अपने सभी मुकाबलों में विपक्षी टीमों पर 100 से ज्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Pakistan vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक मेजबान भारत के बाद सबसे बेहतर टीम साउथ अफ्रीका नजर आई है. साउथ अफ्रीकी टीम ने टूर्नामेंट में खेले पांच में से चार मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की है. हालांकि, इस दौरान टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. लेकिन इस इकलौते मुकाबले को छोड़कर साउथ अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका सहित बांग्लादेश को बड़ी हार थमाई है. यही वजह है कि साउथ अफ्रीकी टीम इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतर नेट रन-रेट के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. अब पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले अपने मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम जीत हासिल करके मेजबान भारत को पीछे छोड़ते हुए प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा जमाना चाहेगी.

अपने सभी चार मैचों में बड़े अंतर से जीती साउथ अफ्रीका

क्रिकेट के इस महाकुंभ में साउथ अफ्रीका की टीम ने अब तक पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की है. साउथ अफ्रीका को यह सभी चारों जीतें पहले बल्लेबाजी करते हुए मिली है. इस दौरान टीम ने अपने सभी मुकाबलों में विपक्षी टीमों पर 100 से ज्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल की है. जहां साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 102 रन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 134 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 229 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 149 रन से मुकाबला जीता है. यही वजह है कि पांच मैचों के बाद साउथ अफ्रीकी टीम का नेट रन-रेट सबसे ज्यादा +2.370 है.

Advertisement

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा 100 रन मार्जिन प्लस से जीत

इस पूरे साल में साउथ अफ्रीकी टीम का एक सिम्पल फंडा 'पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर विशालकाय टोटल लगाने के बाद विपक्षी टीमों को बड़े अंतर से हराना' रहा है. साउथ अफ्रीकी टीम ने इस साल रनों का बचाव करते हुए 10 में से 8 मैचों में विपक्षी टीमों को 100 या इससे ज्यादा के बड़े अंतर से मात दी है. यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक कैलेंडर ईयर में किसी भी टीम की सबसे ज्यादा 100 रन से ज्यादा के मार्जिन से जीतों की बराबरी है. इससे पहले साल 1999 में पाकिस्तान की टीम ने 21 में से 8 मुकाबलों में 100 या उससे ज्यादा के अंतर से जीत हासिल की थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: South Africa vs Pakistan: क्या पाकिस्तान को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने से बचा पाएंगे ये खिलाड़ी

Advertisement

यह भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड को दिखाया आइना, माइकल वॉन ने भी सुनाई खरी-खरी

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | Jammu में दिक्कत नहीं, Kashmir में हम इंप्रूव कर रहे : Nirmal Singh | BJP
Topics mentioned in this article