PAK vs ENG, Joe Root: क्या सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? जो रूट ने दिया जवाब

Joe Root , PAK vs ENG: रूट के पास इस टेस्ट सीरीज में एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. कुक ने इंग्लैंड के लिए अबतक 12472  रन बनाए हैं. रूट ने 12,402 रन बनाए हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
\

Joe Root Vs Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सचिन ने अबतक टेस्ट में 15921 रन बना लिए हैं. सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सबसे बड़ा दावेदार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं. रूट ने अबतक 12402 रन बना लिए हैं. रूट को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए  3,544  रन और बनाने हैं. हाल के समय में रूट शानदार फॉर्म में हैं. रूट ने अपने टेस्ट करियर का 34वां शतक भी पूरा कर लिया है. अब रूट, पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाले हैं.

7 अक्टबूर को मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा (PAK vs ENG 1st Test). वहीं, टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूट से सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में सवाल पूछा गया जिसपर रूट ने रिएक्ट किया. रूट से पूछा गया कि क्या आप सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में सोचते हैं. इसपर रूट ने रिएक्ट किया और जो जवाब दिया है, उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. 

रूट ने सीधे तौर पर कहा कि, वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. रूट ने कहा, "किसी चीज से अधिक ये है कि मैं कितना और खेल सकता हूं. मैं इस खेल का कितना मजा ले पा रहा हूं. यह मेरे लिए अधिक अहम है. मैं अपनी टीम की जीत में कितना योगदान दे पा रहा .हूं ये मेरे लिए अहम है. मेरे लिए यही सबसे बड़ी बातहै कि मैं इंग्लैड के लिए लगातार खेल रहा हूं. आप इंग्लैंड की जीत में कितना अहम किरदार निभा पा रहे हैं. यही मेर लिए महत्वपूर्ण है. "

Advertisement

जो रूट ने आगे कहा, "मैं इसी माइंड सेट के साथ मैच में उतरता हूं कि अपनी टीम के लिए योगदान देना है. मैं बस इस खेल का मजा लेना चाहता हूं.मैं अपने आप को टेस्ट क्रिकेट में लंबा खेलते हुए देखना चाहता हूं."

Advertisement

बता दें कि रूट के पास इस टेस्ट सीरीज में एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. कुक ने इंग्लैंड के लिए अबतक 12472  रन बनाए हैं. रूट ने 12,402 रन बनाए हैं. यानी 71 रन बनाते ही रूट इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस समय रूट इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. 

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं. 

Advertisement

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान),. जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन. ब्रायडन कार्से (विकेटकीपर), जैक लीच,  शोएब बशीर

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll का पहला Result, Haryana में Congress को मिला रहा बंपर बहुमत