PAK vs ENG : पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 72 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Pakistan Cricket in Test: पाकिस्तान को पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने एक पारी और 47 रन से हरा दिया था. सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम से बाबर आजम औऱ शाहीन अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
P

Pakistan unwanted record in Test: मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम (PAK vs ENG, 2nd Test) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान को पहला झटका 15 रन के स्कोर पर लगा, जब स्पिनर जैक लीच ने अब्दुला शफीक को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. ऐसा होते ही पाकिस्तान के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. बता दें कि पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की ओपनिंग साझेदारी लगातार 10 पारियों में 20 से कम रही है. यानी पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के 72 साल के इतिहास में ऐसा अनचाहा संयोग पाकिस्तान टीम के साथ पहली बार हुआ है. पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट में सबसे पहला मैच 1952/53 में भारत के खिलाफ खेला था. 

पाकिस्तान की पिछली दस ओपनिंग पार्टनरशिप टेस्ट में

15, 0, 8, 7, 0, 5, 3, 0, 0, 8.

बता दें कि पहले टेस्ट में पाकिस्तान की ओपनिंग साझेदारी फ्लॉप रही थी. पहले टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान का पहला विकेट 8 रन के स्कोर पर गिरा था तो वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान को पहला झटका 0 पर लगा था. वहीं, अब दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान के ओपनर फ्ल़ॉप रहे हैं. पहले विकेट के रूप में अब्दुल्ला शफीक आउट हुए. शफीक केवल 7 रन ही बना सके. शफीक को जैक लीच ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई है. 

पाकिस्तान को पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने एक पारी और 47 रन से हरा दिया था. सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम से बाबर आजम औऱ शाहीन अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है. दूसरे टेस्ट में  कामरान गुलाम को इलेवन में शामिल किया गया है. गुलाम पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं. बता दें कि बाबर और शाहीन के अलावा नसीम शाह और अबरार अहमद को भी टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

Advertisement

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन
सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद 

Advertisement

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), मैथ्यू पॉट्स, ब्राइडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Election 2024: वापसी कर पाएगी BJP? या Samajwadi Party के हौसले और होंगे बुलंद? | UP News
Topics mentioned in this article