Babar Azam: बाबर आजम को इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस, खेला है सिर्फ एक वनडे, दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग XI

PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान के लिए मात्र एक वनडे खेलने वाले कामरान गुलाम को डेब्यू का मौका दिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
P

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पहले टेस्ट में हार के बाद मेजबान टीम ने बाबर आजम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर कुछ कड़े फैसले लिए हैं. बताते चलें कि मुल्तान में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 550 से अधिक का स्कोर किया था, लेकिन फिर भी उसे पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा बाबर आजम को सीरीज के बाकी टेस्ट से ड्राप किए जाने के बाद यह सवाल बना हुआ था कि आखिर उनकी जगह कौन लेगा. यह तस्वीर अब साफ हो गई है. पाकिस्तान ने सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए कामरान गुलाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. यह कामरान गुलाम का डेब्यू टेस्ट होगा. इसके अलावा पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद के रूप में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों को मौका दिया है. उनमें से कोई भी पहले टेस्ट में नहीं खेला था. अबरार अहमद जो अभी तक बीमारी से रिकवर नहीं कर पाए हैं, उन्हें भी बाहर रखा गया है.

कामरान गुलाम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में 2023 में पाकिस्तान के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था. हालांकि, डेब्यू मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. बात अगर कामरान गुलाम के फर्स्ट क्लास आंकड़ों की करें तो उन्होंने 59 मैचों की 98 पारियों में 49.17 की औसत से 4377 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 20 अर्द्धशतक आए हैं. जबकि 94 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 42.32 की औसत से 3344 रन बनाए हैं. बात अगर पीएसएल की करें तो 21 मैचों में उन्होंने 419 रन बनाए हैं.

Advertisement
Advertisement

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (वीसी), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं अलीम डार, अज़हर अली, और आकिब जावेद के साथ साथ कप्तान शान मसूद, जेसन गिलेस्पी, मुख्य क्यूरेटर टोनी हेमिंग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संचालन के लिए पीसीबी के निदेशक उस्मान वहला के बीच लंबे विचार-विमर्श के बाद टीम में चार बदलाव किए गए.

Advertisement

सोमवार को पाकिस्तान का अभ्यास सत्र था और इन सातों ने लगभग एक घंटे तक पिच को लेकर बातचीत की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चयनकर्ताओं ने पिच क्यूरेटर को एक ऐसा स्पिन ट्रैक तैयार करने के लिए कहा है जहां पहले दिन से ही स्पिनरों को मदद मिले.

पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केवल एक तेज गेंदबाज-आमेर जमाल, को जगह दी है इसका मतलब है कि कम से कम एक स्पिनर दूसरे छोर से गेंदबाजी की शुरुआत करेगा. साजिद खान वो भूमिका निभा सकते हैं, इसकी संभावना है क्योंकि वो पहले ही इस साल की शुरुआत में सिडनी टेस्ट में यह कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल, ऋषभ पंत और केएल राहुल नहीं, चौंकाते हुए इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मोहम्मद शमी एक बार फिर चूके, मयंक यादव को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Featured Video Of The Day
Air Pollution के चलते Delhi में लगा पटाखों पर प्रतिबंध, Atishi सरकार ने जारी किया ये आदेश
Topics mentioned in this article