"हमारे ये 3 खिलाड़ी अकेले दम पर मैच छीन सकते हैं", वकार ने 2023 World Cup से पहले भारत को चेताया

World Cup 2023 अभी दो महीने दूर है, लेकिन पाकिस्तानी पूर्व दिग्गजों की ओर से हमला शुरू हो गया है

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

यह साल 2021 का टी20 विश्व कप था, जब पाकिस्तान ने चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ विश्व कप के इतिहास में भारत के खिलाफ कभी जीत न पाने के मिथक को तोड़ा था. पाकिस्तान को यह जीत उसके 13वें प्रयास में मिली थी. और अब जब सभी टीमें 2023 World Cup की दिशा में आगे बढ़ रही हैं, तो पाकिस्तानी दिग्गजों ने अटैक करना भी शुरू कर दिया है. या कहें कि इन्होंने माहौल बनाना शुरू कर दिया है. पूर्व दिग्गज वकार यूनिस ने कहा है कि पाकिस्तान टीम एक मजबूत दावेदार के रूप में विश्व कप में जाएगी.  

Advertisement

"0,6,6,0,4", तिलक वर्मा ने ऐसे की T20I करियर की शुरुआत, देखकर कमेंटेटर चिल्लाने लगे, Video

पाक टीम को लेकर विचार प्रकट करते हुए एक पाकिस्तानी  वेबसाइट से बातचीत में पूर्व दिग्गज पेसर ने कहा कि उनके दिनों में भारत-पाकिस्तान मैच का बड़ा दबाव कभी भी बड़ी चिंता नहीं हुआ करता था, लेकिन यह भी सच था कि पाकिस्तान टीम ICC टूर्नामेंटों में भारत के खिलाफ चोक कर जाया करती थी. महान पेसर ने कहा कि हमारे समय वर्तमान समय से उलट बड़े मैचों का दबाव चिंता  का विषय नहीं होता था. जब आप किसी बड़ी टीम के खिलाफ कम खेलते हैं. खासतौर पर मैच भारत-पाकिस्तान का होता है, तो दबाव तीन गुना हो जाता है. 

उन्होंने कहा कि दबाव हमेशा ही उच्च स्तरीय होता है, लेकिन तुलनात्मक रूप से यह हमारे दिनों में कम होता था, क्योंकि मेरे शुरुआती दिनों में हम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेला करते थे.  लेकिन यह भी सही है कि विश्व कप में हम भारत के खिलाफ चोक हो जाया करते थे. इसके बावजूद मैं कहूंगा कि आज के दिनों में खिलाड़ी दबाव को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर रहे हैं. ये मैच विजेता खिलाड़ी है और मैंने पहले भी कहा है कि यह हमारे लिए मैच जीतेंगे. 

Advertisement

वकार ने कहा कि पाकिस्तानी टीम ने हालिया समय में दबाव को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया है. आप पाकिस्तान में खेलें या भारत में, अगर आपकी प्रक्रिया सही है. आप अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर रहे हैं और सही तरीके से योजना बना रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि फिर कोई मुद्दे की बात है. हमारे पास मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं. बाबर, फखर और शाहीन वे खिलाड़ी हैं, जो अपने बूते मैच जिताने की क्षमता रखते हैं. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइडंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
* VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के वकील Rishikesh Kumar ने बताया अभी सुप्रीम कोर्ट से क्यों नहीं मिली राहत