Ollie Pope: ओली पोप ने टेस्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा, दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Ollie Pope World record, श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इंंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने इतिहास रच दिया है. पोप ने अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाया ही वहीं, साथ ही एक कमाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता हासिल की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
O

Ollie Pope record : श्रीलंका (ENG Vs SL 3rd Test) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में युवा कप्तान ओली पोप ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ओली पोप (Ollie Pope) ने टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतकीय पारी खेली और 103 रन बनाकर नाबाद रहे, ओली पोप का टेस्ट में यह सातवां शतक है. बता दें कि पोप ने एक कमाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ओली पोप टेस्ट क्रिकेट इतिहास (Ollie Pope World record in Test) के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने करियर के अभी तक के शुरुआती सात शतक 7 अलग-अलग देशों के खिलाफ लगाए हैं. इससे पहले ऐसा कारनामा किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था.

7 अलग-अलग देशों के खिलाफ पोप का शतक 

ओली पोप का यह कमाल इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. ओली पोप ने अपने टेस्ट करियर में साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत , वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने में सफलता हासिल की है. 

Advertisement

बता दें कि बेन स्टोक्स के चोटिल होने के कारण पोप को इंग्लैंड की कप्तानी दी गई है. कप्तान के तौर पर पोप ने अपना पहला शतक लगाकर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया है. पोप पहले दिन के खेल खत्म होने पर 103 रन बनाकर नाबाद हैं. अपनी पारी में पोप ने अबतक 103 गेंद का सामना किया है जिसमें 13 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. पोप ने 100 के स्ट्राइक रेट के साथ शतक ठोककर धमाका कर दिया है. 

Advertisement

Photo Credit: England Cricket X

ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे कप्तान बने पोप

इतना ही नहीं पोप इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. पोप ने 102 गेंदों पर शतक लगाया है. उनसे पहले इंग्लैंड कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ग्राहम गूच के नाम है .गूच ने साल  1990 में लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ 95 गेंदों में शतक लगाने का कमाल किया था. 

Advertisement

तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में पहले दिन  के खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 221 रन बना लिए हैं क्रीज पर कप्तान पोप (103) और हैरी ब्रूक (8) रन बनाकर नाबाद हैं. बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने पहले दोनों टेस्ट मैचों को जीतने में सफलता हासिल की है और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिया है. श्रीलंका पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ayodhya Gangrape: अयोध्या में BA की छात्रा से गैंगरेप, 5 आरोपी गिरफ्तार | Crime News | NDTV India
Topics mentioned in this article