NZvsENG: देखिए सिर्फ दो ओवर में कैसे पलट गया पूरा मैच, मिशेल और नीशम ने लूट लिया अंग्रेजों को

16 ओवर तक लग रहा था कि न्यूजीलैंड के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत मुश्किल है. एक समय न्यूजीलैंड को 24 गेंदों में 57 रनों की दरकार थी.

Advertisement
Read Time: 23 mins

जारी टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है. एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड अपने स्कोर को आसानी से डिफेंड कर लेगी. लेकिन जॉर्डन के एक ओवर ने पूरे मैच रुख ही पलट दिया. पारी के 16वें ओवर तक बाजी पूरी तरह से इंग्लैड के हाथ में थी, लेकिन डेरिन मिशेल और जेम्स नीशम ने अंग्रेजों के मुंह से निवााला छीन लिया. न्यूजीलैंड ने ये मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 

जानिए कौन है टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा का सबसे बड़ा फैन, ICC ने दिया सबूत

न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिशेल ने ताबड़तोड़ 47 गेंदों में 72 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए. इसके अलावा जेम्स नीशम ने भी 11 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 27 रन  बनाए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मोइन अली ने 51 रन बनाए . इसके अलावा डेविड मलान ने भी 30 गेंदों में 41 रन बनाए थे. 

16 ओवर तक लग रहा था कि न्यूजीलैंड के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत मुश्किल है. एक समय न्यूजीलैंड को 24 गेंदों में 57 रनों की दरकार थी, लेकिन जेम्स नीशम और डेरिल मिशेल  की धुआंधार पारी ने इंग्लैंड के हाथों से मैच छीन लिया. जॉर्डन के 17वें ओवर का हाल कुछ ऐसा था - 6 L2 Wd 4 Wd 6 2 1 कुल 23 रन. इसके बीच में आदिल राशिद ने एक ओवर अच्छा निकाला और नीशम का विकेट लेने में भी कामयाब रहे, लेकिन 19वें ओवर में तो न्यूजीलैंड की टीम ने मैच ही खत्म कर दिया.  

Advertisement

Advertisement

क्रिस वॉक्स के ओवर में 2 6 6 1 1 4 कुल 20 रन पड़े और इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने ये मुकाबला एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से ये मैच जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने होंगी और 14 नंवबर को इस आईसीसी टी20 वर्ल्डकप का  फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

Advertisement

VIDEO:  ​T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर