NZ vs PNG, लॉकी फर्ग्युसन का यह कारनामा चमत्कार से कम नहीं, यह तो रिकॉर्डों का रिकॉर्ड है

Lockie Ferguson: लॉकी फर्ग्युसन के इस प्रदर्शन के बारे में जो भी सुन रहा है, उसकी आंखें खुली की खुली रह जा रही हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
L
नई दिल्ली:

Lockie Ferguson's big recrod:  जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) में एसोसिएट्स देशों का उभार देखने को मिला है, तो एक ऐसा स्वरूप भी सामने आया है, जिसे पचा पाना करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही मुश्किल हो रहा है. और सोमवार को मेगा इवेंट से बाहर हो चुके दिग्गज न्यूजीलैंड और क्रिकेट के नवजात पपुआ न्यू गिनी (NZ vs PNG) के बीच कुछ ऐसा देखने को मिला कि क्रिकेट जगत ने दांत दले उंगली दबा ली. फैंस आपस में बातें करने लगे कि आखिर यह हो क्या रहा है, इस रिकॉर्ड को तो कोई सुपरमैन ही तोड़ पाएगा, वगैरह..वगैरह.

पपुआ के बल्लेबाज पप्पू निकले !

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद पपुआ न्यू गिनी को पहले बैटिंग थमाई, तो उसने खुद को क्रिकेट का पप्पू साबित करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी. उसके बल्लेबाजों की स्थिति आयाराम-गयाराम जैसी रही. हालांकि, गनीमत यह रही कि उसकी गाड़ी पारी 19.4 ओवरों तो खिंची, लेकिन सिर्फ 78 रन बनाना इस देश के बारे में बहुत कुछ बयां कर गया. कीवी पेसर लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए, लेकिन जिस अंदाज में चटकाए, वह तो बड़ा इतिहास रच गया. 

फर्ग्युसन ने बना दिया रिकॉर्डों का रिकॉर्ड!

जो कारनामा लॉकी फर्ग्युसन ने किया, पहले टी20 इतिहास में तो नहीं हुआ और आगे हो भी पाएगा, यह असंभव सी बात लगती है. तभी हम इसे रिकॉडों का रिकॉर्ड कह रहे हैं! दरअसल फर्ग्युसन ने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ चार ओवर के कोट में एक भी रन नहीं दिया. जी हां, फर्ग्युसन ने चार के चार ओवर मेडन निकालते हुए तीन विकेट चटकाए. अब उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए किसी भी गेंदबाज को चार ओवर मेडन निकालने के साथ ही चार विकेट चटकाने होंगे. जो भी इसके बारे में सुन रहा है, इसे चमत्कार से कम नहीं बता रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है